सुशांत की ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) रिपोर्ट सामने आई: नेक पर 33 सेमी लंबा निशान(scar) मिला था

 

SSR-Newspuran

सुशांत की ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) रिपोर्ट सामने आई: नेक पर 33 सेमी लंबा निशान(scar) मिला था; सुशांत के पिता(FATHER) के वकील बोले- रिपोर्ट में कई खामियां, मौत(DEATH) का TIME तक नहीं बताया ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) रिपोर्ट की INVESTIGATION अब AIMS की फोरेंसिक TEAM करेगी, पांच डॉक्टरों का पैनल बना सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह का आरोप है-

ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) रिपोर्ट में कई अहम बातों का जिक्र ही नहीं सुशांत सिंह राजपूत डेथ मामले की जांच सीबीआई(CBI) कर रही है। इस बीच एक्टर की ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) (पोस्टमॉर्टम) रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार- सुशांत के गले पर 33 सेमी लंबा 'लिगेचर मार्क(निशान) था। बोलचाल की भाषा में 'गहरा निशान(scar)' कहते हैं। आमतौर पर ये 'यू' शेप में होता है। जो बताता है कि गले पर रस्सी या ऐसी ही किसी वस्तु से भारी दबाव पड़ा।

इस रिपोर्ट पर सुशांत के पिता के एडवोकेट विकास सिंह ने सवाल खड़े किए। सिंह ने कहा- जिन बातों का मृत्यु के समय जिक्र किया गया था, उनकी डिटेल ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) रिपोर्ट में क्यों नहीं है। ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) रिपोर्ट में मौत(DEATH) का वक्त तक नहीं बताया गया। आखिर, ऐसा क्यों किया गया।

सुशांत की ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) रिपोर्ट कुल सात पेज की है। इस पेज पर सुशांत के शरीर पर मिले निशान(scar) का जिक्र है।सुशांत की ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) रिपोर्ट के मुख्य पॉइंट्स शरीर पर चोट के निशान(scar) नहीं दिखाई दिए। गले और सिर के आसपास कोई हड्डी टूटी हुई नहीं थी। इस रिपोर्ट में मौत(DEATH) के वक्त का जिक्र नहीं है।

डेथ बॉडी का कोरोना टेस्‍ट भी नहीं किया गया था। अभिनेता की गर्दन(NECK) की गोलाई (परिधि) 49.5 सेंटीमीटर थी।सुशांत के गले के नीचे 33 सेंटीमीटर का लंबा 'लिगेचर मार्क' मिला था। रस्सी का निशान(scar) ठुड्डी से 8 सेंटीमीटर नीचे था। गले के दाहिनी तरफ निशान(scar) की मोटाई 1 सेंटीमीटर थी। गले की बांई तरफ निशान(scar) की मोटाई 3.5 सेंटीमीटर थी।

ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) की फाइलों की जांच करेगी एम्स की टीम एम्स ने सुशांत की ऑटोप्सी(शवपरीक्षा) फाइल की जांच के लिए पांच एक्सपर्ट्स का पैनल बनाया है। सीबीआई(CBI) ने रिपोर्ट पर एम्स से राय देने को कहा था। एम्स के फॉरेंसिंक हेड डॉ. सुधीर गुप्ता इस टीम को लीड करेंगे। उन्होंने बताया, ''हम हत्या की आशंका के अलावा भी सभी एंगल से जांच करेंगे।"

गुप्ता ने आगे कहा,“ डेथ बॉडी पर जो निशान(scar) मिले हैं, उनका उनका सबूतों से मिलान किया जाएगा। विसरा सुरक्षित है। इसकी जांच की जाएगी। डिप्रेशन दूर करने के लिए सुशांत को जो दवाएं(DRUGS) दी जा रहीं थीं, उनका भी लैब टेस्ट किया जाएगा।”


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ