पेगासस जासूसी के मुद्दे पर गतिरोध जारी- -विरोध तेज, दोनों सदन स्थगित

सरकार और विपक्ष के बीच हंगामे के बीच अब तक हो चुके 8 बिल पास

किसान आंदोलन, महंगाई और मुख्य रूप से पेगासस जासूसी को लेकर संसद के मानसून सत्र में गतिरोध अभी भी जारी है। पेगासस जासूसी मामले को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी सांसदों के हंगामे के बाद संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। विपक्ष ने राज्यसभा में किसानों का मुद्दा उठाया। उन्होंने पेगासस जासूसी मामले को लेकर मोदी सरकार को घेरने की भी कोशिश की। विपक्षी सांसदों ने 'मुर्दाबाद किसान विरोधी मोदी सरकार' के नारे लगाए। विपक्षी सांसद सदन में "हिटलर शाही काम नहीं कर रहे" के साथ, काले कानून को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं।

parliament live
मल्लिकार्जुन खड़गे का आरोप, चर्चा नहीं करना चाहती सरकार

कांग्रेस सांसद और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर सत्र आयोजित नहीं करने के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया। खडगे ने कहा कि अगर पेगासस पर चर्चा हुई तो सरकार की हकीकत सामने आ जाएगी, इसलिए केंद्र सरकार नहीं चाहती कि इस मुद्दे पर चर्चा हो. राज्यसभा में कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कृषि कानून का मुद्दा उठाया और इस मुद्दे पर आज भी नोटिस जारी किया गया है. सीपीएम सांसद ई. करीम ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस देकर पेगासस प्रोजेक्ट पर चर्चा की मांग की है।

अधीर रंजन चौधरी बोले, हमारा क्या कसूर, हम चाहते हैं चर्चा

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि कांग्रेस पेगासस जासूसी मामले पर सदन में चर्चा करना चाहती है। यह हमारी गलती नहीं है। पेगासस मामले में बहस देश के हित में नहीं बल्कि पूरी दुनिया के हित में है। इसके अलावा कांग्रेस भी चाहती है कि महंगाई और किसानों के मुद्दे पर सदन में बहस हो। पेगासस का मुद्दा न केवल भारत बल्कि इजरायल, फ्रांस और हंगरी से भी संबंधित है।

अब तक 8 बिल पास हो चुके हैं

सरकार और विपक्ष के बीच हंगामे के बीच अब तक 8 विधेयक बिना चर्चा के संसद में पारित हो चुके हैं. लोकसभा में 5 और राज्यसभा में 3 बिल पास हो चुके हैं। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिल्ली आने के बाद से ही सदन में सरकार और विपक्ष के बीच अनबन चल रही है. विपक्ष लगातार अपनी रणनीति बदल रहा है और सरकार के प्रति आक्रामक हो रहा है।

पेगासस (Pegasus) जासूसी कांड: क्या सरकार घिर चुकी है।

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ