बैतूल में बनेंगी फिल्म ” जंगल सत्याग्रह “, 1अगस्त को होगा दूसरे राउंड का ऑडिशन.. गणेश पाण्डेय 

बैतूल में बनेंगी फिल्म ” जंगल सत्याग्रह “, 1अगस्त को होगा दूसरे राउंड का ऑडिशन.. गणेश पाण्डेय 

 

GANESH PANDEY 2भोपाल: गोंडवाना गणतंत्र पार्टी आदिवासियों के बीच अपनी पैठ जमाने के लिए एक फिल्म का निर्माण करने जा रही है. जंगल सत्याग्रह के नाम से बनने वाली फिल्म स्वतंत्रता संग्राम में आदिवासी महानायक को पर आधारित होगी. यह फिल्म महानायक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सरदार गंजनसिंग कोरकू, सरदार विष्णुसिंग उइके पर आधारित फिल्म जल्द ही बड़े पर्दे पर दिखाई देगी इस फिल्म स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता दी गई है फिल्म निर्माण से पहले इसका ऑडिशन 1 अगस्त को सारणी के बगड़ोना क्षेत्र में होगा।

 

फिल्म जंगल सत्याग्रह के लिए फिलहाल कलाकार खोजे जा रहे है, जिसका एक ऑडिशन बैतूल में हो चुका है, एवं दूसरा ऑडिशन बगडोना बस्ती (सारणी) गैस एजेंसी के सामने होगा। फिल्म जंगल सत्याग्रह 1930 के दशक की रियल हिस्ट्री पर आधारित है। गौरतलब है कि अंग्रेजी शासनकाल में सरदार गंजनसिंग कोरकू, और सरदार विष्णुसिंग उइके ने अंग्रेजो से लोहा लेकर इतिहास रच दिया। इनके बलिदान के चलते जिले का नाम आज भी गौरान्वित होता है। बैतूल की माटी का नाम पूरे देश में आज भी जंगल सत्याग्रह के नाम से गूँजता है।

 

 

-गोंडवाना प्रोडक्शन करेंगी फिल्म को प्रोड्यूस*: 

 

बैतूल जिले के मुलताई तहसील के छोटे से गांव कोल्हिया-मालेगांव के रहने वाले युवा प्रदीप उइके ने फिल्म की कहानी लिखी और उसे डायरेक्ट भी करेंगे। गोंडवाना प्रोडक्शन फिल्म को प्रोड्यूस करेंगी, फिल्म के रिलीज के लिए वेब गोंडवाना प्रोडक्शन डॉट कॉम, ओटीटी प्लेट फॉर्म ऐप भी तैयार किया गया। फिल्म में मुख्य 40 किरदारों कि भूमिका रहेंगी जिसमें 5 अंग्रेज अफसर, 5 हीरो, 6 हीरोइन सहित अन्य कलाकार रहेंगे। प्रदीप उइके ने बताया बैतूल के इतिहास को राष्ट्रीय पहचान दिलाना एवं जिलेवासियों को इतिहास से रूबरू करवाना ही इस फिल्म का मुख्य उदेश्य है। फिल्म ऑडिशन के लिए एसडीएम शाहपुर को आवेदन सौंपकर अनुमति की मांग की गई है।

 

 


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ