दैनिक भास्कर पर छापे को लेकर केंद्र के खिलाफ विपक्ष एकजुट, कहा- सरकार कलम और कैमरे से इतनी डर गई..

दैनिक भास्कर पर छापे को लेकर केंद्र के खिलाफ विपक्ष एकजुट, कहा- सरकार कलम और कैमरे से इतनी डर गई..

 

Income Tax Department ने टैक्स चोरी करने के आरोप में मीडिया ग्रुप दैनिक भास्कर के कई शहरों में स्थित ऑफिस पर गुरुवार को छापे मारे. ये कार्यवाहीं भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर की जा रही है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा की गई कार्यवाहीं को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ एकजुट हो गया है. विपक्ष ने सबसे पहले राज्यसभा में इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया और फिर सोशल मीडिया के माध्यम से भी मोदी सरकार पर निशाना साधा. लेकिन साथ ही अभी तक केंद्र सरकार की इस छापे मारे पर कोई भी प्रतिकिर्या सामने नहीं आई है.

 

 

Income Tax Department ndia

 

सरकार कों कलम और कैमरे का डर: रणदीप सुरजेवाला

 

 

कुछ समय पहले ही कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि “ भास्कर के साथ-साथ अब भारत समाचार चैनल के मुख्य एडिटर व वरिष्ठ पत्रकार, ब्रिजेश मिश्रा के निवास पर भी इनकम टैक्स कार्यवाहीं कर रही है. इससे साफ़ पता चलता है की अगर सरकार कलम और कैमरा से इतनी डर जाए तो ऐसी सरकार का पतन होना निश्चित है ”.

 

 

मोदी और शाह का एक मात्र हथियार आईटी , ईडी और सीबीआई : दिग्विजय सिंह

 

 

 

साथ ही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया, उन्होंने लिखा ” पत्रकारिता ( पत्रकार ) पर मोदी शाह का प्रहार !! मोदी और शाह का एक मात्र हथियार आईटी , ईडी और सीबीआई है. लेकिन देखना मुझे पूरा विश्वास है कि, अग्रवाल बंधु डरेंगे नहीं ”.  दैनिक भास्कर ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी की कार्रवाई शुरू हों गई है. प्रेस कॉन्प्लेक्स सहित आधा दर्जन से ज्यादा जगह पर मौजूद है आयकर विभाग की टीम.”

 

 

 

केंद्र सरकार का मीडिया को दबाने का प्रयास :अशोक गहलोत 

 

 

तो वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी भास्कर और भारत न्यूज चैनल के कार्यालयों पर आयकर विभाग के छापों की निंदा करते हुए कहा यह केंद्र सरकार द्वारा मीडिया को दबाने का प्रयास है. गहलोत ने भी इस विषय पर ट्वीट करते हुए लिखा,” दैनिक भास्कर अखबार और कई न्यूज चैनल पर की जा रही कार्यवाहीं मीडिया को दबाने का एक प्रयास है. क्योंकि मोदी सरकार अपनी थोड़ी बहुत भी निंदा बर्दाश्त नहीं कर सकती है. आज यही बीजेपी की मानसिकता है जो लोकतंत्र में सच्चाई का आइना देखना भी पसंद नहीं करती. इस तरह की कार्यवाहीं करके मोदी सरकार मीडिया को दबाकर संदेश देना चाहती है कि यदि गोदी मीडिया की तरह नहीं बनेंगे तो आवाज दवा दी जाएगी.”

 

 

ममता बेनर्जी ने भी सरकार को घेरा :

 

 

टीएमसी प्रमुख ममता बेनर्जी ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि “ पत्रकारों और मीडिया घरानों पर कार्यवाहीं लोकतंत्र को कुचलने का एक और निंदनीय प्रयास है. दैनिक भास्कर ने बताया था कि किस तरह से नरेंद्र मोदी ने पूरे कोविड महामारी को गलत तरीके से संभाला और एक भयंकर महामारी के समय में देश को सबसे नीचें ले गए. मैं सरकार की इस कार्यवाहीं की कड़ी निंदा करती हूं जिसका मकसद सत्य को सामने लाने वाली आवाजों को दबाना है.”

 

 


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ