EDITORMarch 22, 20211min166

अखबारों से, सुबह सुबह: महाराष्ट्र में राजनीति का बेशर्म चेहरा, कोरोना का असर और बंगाल के चुनाव- अतुल पाठक

अखबारों से, सुबह सुबह: महाराष्ट्र में राजनीति का बेशर्म चेहरा, कोरोना का असर और बंगाल के चुनाव- अतुल विनोद

Sbaje & PS

आज के अखबार कोरोना के आंकड़ों से भरे हुए हैं।

अखबारों में बताया गया है कि किस तरह से 1 दिन में पूरे देश में 44000 कोरोना केसेस आये। हालांकि यह भी बताया गया है कि नए कोरोना केसेस बढ़ने पर भी मौतें पिछली बार से आधे से भी कम है।

मध्यप्रदेश की बात करें तो मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव 13 चौक के पास पहुंच गए हैं। यदि इसी तरह से कोरोना की रफ्तार बढ़ती रही तो 15 अप्रैल तक 3 लाख हो जाएंगे।

आज से मध्य प्रदेश सरकार दो बार सायरन बजाएगी आएगी सुबह 11:00 बजे और शाम 7:00 बजे। लोग रुक कर 2 मिनट के लिए कोरोना से बचाव का संकल्प लेंगे।

अखबारों में भोपाल में हुए लॉकडाउन की खबर भी फ्रंट पेज पर है।

महाराष्ट्र की सियासत शरद पवार का परम पुराण और सियासत की बेशर्मी को अखबारों ने फ्रंट पेज पर प्रस्तुत किया है।

महाराष्ट्र सरकार लगातार वसूली कांड में फंसती चली जा रही है, गृह मंत्री अनिल देशमुख पर एंटीलिया के सामने विस्फोटक वाहन रखने का आरोप है, मनसुख की हत्या के साथ ही उन पर सरकार के लिए हर महीने 100 करोड़ की वसूली करने का आरोप भी लगा है।

शरद पवार ने जिस तरह से गृहमंत्री देशमुख का बचाव किया है वह सियासत के उस चेहरे को बेनकाब करता है जो भ्रष्टाचार के रंग में रंगी हुई होती है, और हर मंत्री को सरकार और पार्टियों के लिए चंदा जुटाने का टारगेट दिया जाता है।

यदि टारगेट शरद पवार ने दिया होगा तो क्या वह अनिल देशमुख को हटाने की हिमाकत कर सकते हैं? क्योंकि जिस तरह से हटाए गए परमवीर सिंह ने सरकार की पोल खोल दी उसी तरह से यदि अनिल देशमुख को हटाया जाता है तो वह भी अपना मुंह खोल सकते हैं।

आज की खबरों में विश्व जल दिवस को लेकर भी आर्टिकल्स प्रमुख तौर से छापे गए हैं।अखबारों ने बताया है कि किस तरह से पानी बेशकीमती है और हमें इसके संरक्षण की कोशिश करनी चाहिए।

अखबारों ने मध्यप्रदेश में निगम मंडलों में नियुक्ति को लेकर मध्य प्रदेश के अध्यक्ष बीडी शर्मा के बयान को भी प्रमुखता से लिया है।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में हुई छेड़छाड़ पर प्रदेश अध्यक्ष का इस घटना से इनकार करने संबंधी बयान भी प्रमुखता से लिया गया है।

भोपाल में गंदे पानी की सप्लाई की खबरें भी अखबारों के पेज पर है।

सभी अखबारों ने टी20 मैच को लेकर एनालिटिकल स्टडी है।

ऑस्ट्रेलिया में 100 साल के बाद की सबसे भीषण बाढ़ की खबरें और तस्वीरें भी अखबारों के पन्नों पर दिखाई देती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में सभा की इस बंगाल में उन्होंने कहा कि दीदी को बंगाल के सपनों को लात नहीं मारने दूंगा। यह खबर सभी अखबारों में प्रमुखता से ली गई है। 

श्रीनगर सोनमर्ग और मनाली लेह मार्ग 2 माह पहले खोलने की तैयारी संबंधी खबरें भी अखबारों में दिखाई देती है।

रक्षा वेबसाइट मिलिट्री डायरेक्ट की रिपोर्ट भी अखबारों ने प्रमुखता से ली है इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के पास दुनिया की चौथी मजबूत सेना है। सैन्य शक्ति के मामले में चीन एक नंबर पर अमेरिका दो नंबर पर रूस तीन नंबर पर भारत चौथे नंबर पर और फ्रांस पांचवे नंबर पर है।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ