टचलेस मेकओवर बना, कोरोना महामारी के सीजन का नया ट्रेंड

टचलेस मेकओवर बना, कोरोना महामारी के सीजन का नया ट्रेंड

लोगों के जीवन में पिछले 7 महीने में कई नए बदलाव आये हैं|इन बदलावों में जीवन से जुड़ा कुछ नहीं छूट पाया| इस बदलावों की कड़ी में ब्यूटी सलून भी हैं|अब ब्यूटी सलून की स्थितियां पूरी तरह बदल गई हैं। महामारी से निपटने के लिए तमाम बंदोबस्त की व्यवस्था की जा चुकी है उसके बावजूद लोग केवल बेसिक सेवाएं ले रहे हैं। कई पार्लरों ने फेशियल केयर थैरेपी देनी बंद कर दी हैं। ऐसे में चेहरे पर हाथ लगाने वाला कोई भी उपचार नहीं दिया जा रहा है।

ऐसे पार्लर जो की मार्किट में हैं और उनके पास आने वाले क्लाइंट अलग अलग जगह से आते हैं वो पार्लर वाले ज्यादा से ज्यादा आइब्रो थ्रेडिंग, इससे अधिक कुछ नहीं कर रहे हैं। पार्लरों में इस समय मेकअप भी बहुत कम किए जा रहे हैं और अगर किए जा रहे हैं तो वह भी बिना हाथ लगाए।

बढ़ा एयर ब्रश मेकअप का क्रेज (Increased craze of air brush makeup)

जिस भी मेकअप में हाथ का उपयोग हो रहा है उसको बन केर दिया गया है| पार्लरों में हाथ से होने वाले फेशियल उपचार नहीं दिए जा रहे हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर लोगों का मेकअप किया जा रहा है, वह भी बिना हाथ लगाए। एयर ब्रश मेकअप के जरिए मशीनों से त्वचा पर मेकअप किया जा रहा है। ब्यूटी एक्सपर्ट का कहना है कि एयरब्रश मेकअप या उसके और भी उपकरणों को पूरी तरह से सेनिटाइज किया जा रहा है और उससे मेकअप किया जा रहा है ताकि शत-प्रतिशत सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।
इस बदलाव को देखते हुए प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियों ने Non touch facial निकाल रही हैं। इस तरह के फेशियल में किसी भी प्रोडक्ट को हाथ नहीं लगाया जाता बल्कि उसे मशीनों के जरिए त्वचा पर लगाया जाता है। पूरी प्रक्रिया में सीधा हाथ क्लाइंट के चेहरे पर नहीं लगता। इस बारे में बताते हुए ब्यूटी एक्सपर्ट कहती हैं कि इसके लिए मशीनों को 24 घंटे पहले ही सेनिटाइजेशन की प्रक्रिया में डाल दिया जाता है।

कटिंग और वैक्सिंग की सेवाएं (Cutting and waxing services)

सलून में इस समय केवल वो ही सुविधा दी जा रही है जिसमें डायरेक्ट कांटेक्ट में न आना पड़े जैसे  कटिंग, वैक्स व कलरिंग हुआ। ग्राहक अभी फेशियल सर्विसेज से दूरी बनाकर ही रखने में बेहतरी समझ रहे हैं। ऐसे में पार्लरों में केवल उन्हीं सेवाओं के लिए जा रहे हैं जिनके बिना काम नहीं चल सकता।

बहुत से ब्यूटी एक्सपर्ट, का कहना है कि लोगों की परेशानी देखते हुए कई Brands ने Non touch makeup और Facials उतार दिए हैं। इस समय ब्राइडल से लेकर पार्टी मेकअप भी एयरब्रश तकनीक से किए जा रहे हैं जिससे चेहरे पर बिलकुल हाथ नहीं लगता। उपकरण पूरी तरह सेनिटाइज होते हैं ताकि किसी प्रकार के संक्रमण का खतरा न रहे।



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ