खबीब नूरमगोमेदोव की कुल संपत्ति क्या है? एक रूसी पेशेवर मिश्रित मार्शल कलाकार जिसने सफलता के रिकोर्ड तोड़े

खबीब नूरमगोमेदोव की कुल संपत्ति क्या है? एक रूसी पेशेवर मिश्रित मार्शल कलाकार जिसने सफलता के रिकोर्ड तोड़े

 

वे दो बार के कॉम्बैट सैम्बो वर्ल्ड चैंपियन और यूपिनसाइड यूनिसप्लव लाइटवेट चैंपियन हैं। वह वर्तमान में 27 जीत के साथ MMA में सबसे लंबे समय तक अविजित  है, और पेशेवर MMA में अपराजित रहते है। 2020 तक, खबीब नूरमगोमेदोव की कुल संपत्ति $ 30 मिलियन होने का अनुमान है।

प्रारंभिक जीवन खबीब अब्दुलमनपॉविच नुरमगोमेदोव का जन्म 20 सितंबर, 1988 को रूस के किज़िलुर्तोव्स्की जिले में हुआ था। वह अब्दुलमनप नुरमगोमेदोव के तीन बच्चों में से एक थे, जो युद्ध के अनुभवी (war veteran) थे, और एथलीट थे। उनका एक बड़ा भाई जिसका नाम मोग्मेद और छोटी बहन अमीना।

17 साल की उम्र में, उनके पिता ने उनकी ट्रेनिंग मुकाबला कॉम्बो में करना शुरू कर दिया(his father began training him in combat sambo)। कुछ समय बाद, उनका परिवार यूक्रेन में कीव में स्थानांतरित हो गया जहाँ उन्होंने अपना प्रशिक्षण जारी रखा।

 

UFC Debut-Khabib Nurmagomedov-Newspuran

व्यवसाय खबीब ने 2008 में अपना एमएमए पदार्पण किया।

Khabib made his MMA debut in 2008

एक महीने के भीतर उन्होंने चार जीत हासिल कीं, जिनमें से तीन एक दिन में थीं। अगले महीने, उन्होंने मास्को में उद्घाटन एट्रियम कप टूर्नामेंट चैम्पियनशिप जीती। इसके बाद के तीन वर्षों में, उन्होंने 12 मैच जीते, जिसमें 2009 में एम -1 ग्लोबल डेब्यू में उनकी जीत भी शामिल थी।

सितंबर 2014 और 2015 के बीच, उन्हें चोटों और बीमार स्वास्थ्य के कारण कई मैचों को रद्द करना पड़ा। वह घुटने और अन्य चोटों के कारण प्रभावित हुये थे । 2016 में, उन्होंने UFC में नवागंतुक डेरेल होचर के खिलाफ जीत के साथ वापसी की।

2017 में, इंटरिम लाइटवेट चैम्पियनशिप के लिए टोनी फर्ग्यूसन से लड़ने के लिए नियुक्त किया गया था, हालांकि, वे कुछ जटिलताओं के कारण बीमार पड़ गए जो वेट कट प्रक्रिया से उत्पन्न हुए थे और राउंड को रद्द करना पड़ा था।

30 दिसंबर, 2017 को यूएफसी 219 में नूरमगोमेदोव और एडसन बारबोज़ा ने एक-दूसरे का सामना किया। नूरमगोमेदोव ने अपने प्रतिद्वंद्वी को लड़ाई के तीनों दौरों में हावी किया और सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की, जिससे उनका पहला प्रदर्शन नाइट बोनस था।

6 अक्टूबर, 2018 को, नूरमगोमेदोव ने UFC 229 में कोनोर मैकग्रेगोर के खिलाफ अपने UFC लाइटवेट टाइटल का बचाव करते हुए मैकग्रेगोर को चौथे राउंड में हरा दिया।

On October 6, 2018, Nurmagomedov defended his UFC lightweight title against Conor McGregor at UFC 229 by defeating McGregor in the fourth round via submission.

2020 तक, खाबीब नर्ममेदोव की कुल संपत्ति $ 30 मिलियन है।

As of 2020, Khabib Nurmagedov’s net worth is $30 Million.

खबीब नूरमेदोव से 3 सबक सफलता के बारे में

आइए हम सफलता के बारे में उनसे सीखे जाने वाले कुछ सबसे मजबूत सबक देखें:
  • विश्वास अर्जित किया जाना है वास्तविक विश्वास अर्जित करने में लंबा समय लगता है, लेकिन यह सेकंडों में बिखर सकता है। भरोसा रखें कि लोग आपके लिए हैं क्योंकि यह अनमोल है।
  • यदि आप एक ही गलती कर रहे हैं, यह एक पैटर्न है यह पता लगाएं कि आप एक ही गलती क्यों कर रहे हैं ताकि आप चक्र को तोड़ सकें।
  • वापस जाने से डरो मत डर ने मुझे अपने जीवन में कई चीजें करने से रोक दिया है और यह बहुत पहले शुरू हो गया था।

सारांश खबीब अब्दुलमनपॉविच नुरमगोमेदोव को सबसे अच्छी मिश्रित मार्शल आर्ट (एमएमए) में 27 जीत के सबसे लंबे नाबाद रिकॉर्ड के लिए जाना जाता है। वर्तमान में, वह अल्टीमेट फाइट चैम्पियनशिप के lightweight division में लड़ता है (he fights in the lightweight division of the Ultimate Fight Championship) 2020 तक, खाबीब नर्ममेदोव की कुल संपत्ति $ 30 मिलियन है।

 


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ