मोदी सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा वॉट्सऐप, सोशल मीडिया गाइड लाइन को दी चुनौती


स्टोरी हाइलाइट्स

मोदी सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा वॉट्सऐप, सोशल मीडिया गाइड लाइन को दी चुनौती: सरकार के नए डिजिटल नियमों के विरोध में WhatsApp दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया ..

मोदी सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा वॉट्सऐप, सोशल मीडिया गाइड लाइन को दी चुनौती

सरकार के नए डिजिटल नियमों के विरोध में WhatsApp दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है। व्हाट्सएप ने अदालत से नए डिजिटल नियमों को ब्लॉक करने की अपील की है क्योंकि यह यूजर्स की निजता के खिलाफ है। अदालत में, व्हाट्सएप ने नए कानूनों को असंवैधानिक करार दिया क्योंकि उन्होंने उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता को खतरे में डाल दिया।

व्हाट्सऐप

व्हाट्सएप नए डिजिटल नियमों के खिलाफ है। नए डिजिटल नियमों में सोशल मीडिया कंपनियों को जवाब देना होगा कि सबसे पहले कौन पोस्ट करेगा। व्हाट्सएप इन नए नियमों से सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहा है।

भारतीय आईटी नियमों को चुनौती देने के मुद्दे पर व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने कहा, 'किसी यूजर की चैट को ट्रेस करने का मतलब है कि व्हाट्सएप के पास हर मैसेज का फिंगरप्रिंट होगा। यह उपयोगकर्ता की गोपनीयता का उल्लंघन करेगा जो कि उनका मौलिक अधिकार है। वे भारत सरकार से बात करना जारी रखेंगे और समाधान निकालने की कोशिश करेंगे। यदि उनके पास एक वैध वैध अनुरोध है, तो वे इसे स्वीकार करेंगे और उन्हें उपलब्ध सभी जानकारी प्रदान करेंगे।