लोग दूसरे जन्म में सांप और सुअर क्यों बनते हैं? एक्ट्रेस ने शेयर किया गीता का श्लोक

एक्ट्रेस मौनी रॉय का पोस्ट वायरल
एक्ट्रेस ने शेयर किया गीता का श्लोक
लोग दूसरे जन्म में सांप और सुअर क्यों बनते हैं?
टीवी शो 'देवों के देव महादेव' में सती का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मौनी रॉय इन दिनों गीता पढ़ रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर गीता के कुछ श्लोक और उसके अर्थ साझा किए हैं। गीता की तस्वीरें शेयर करते हुए मौनी रॉय ने लिखा, 'भले ही अध्याय 8 (भक्ति योग) प्रेम और भक्ति के बारे में है, लेकिन मुझे 8.5 और 8.6 से थोड़ा और जुड़ाव महसूस हुआ।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by mon (@imouniroy)

  

मौनी रॉय ने अपने पोस्ट में लिखा, 'वह इस बारे में बात करते हैं कि हम अगले जन्म में कैसे पहुंचते हैं, जीवन के अंतिम क्षणों में हम मृत्यु के कगार पर जो कुछ भी सोचते हैं; उदाहरण के लिए, जो केवल भोजन के बारे में सोचते हैं, वे सूअर के रूप में वापस आ जाते हैं। जो पैसे के बारे में सोचता है वह सांप के रूप में वापस आता है।

मौनी रॉय ने लिखा कि राजा और योगी भारत के बारे में पढ़ते हैं (जिस पर हमारा भारत नाम है), अजामिल आदि की कहानी पढ़ें; यही कारण है कि आध्यात्मिक रूप से समृद्ध जीवन जीने के लिए हमारा पूरा जीवन भक्ति/प्रेम के साथ जीना हमारे मन, हृदय और आत्मा के लिए अत्यंत आवश्यक है। '

Mouni Roy : img source- instagram
Image Source: Instagram

गौरतलब है कि मौनी रॉय 'देवों के देव महादेव' के अलावा सुपरहिट टीवी शो 'नागिन' का भी हिस्सा रह चुकी हैं। मौनी रॉय ने लंबे समय तक टीवी जगत में काम किया है, जिसके बाद अब वह पूरी तरह से सिल्वर स्क्रीन पर फोकस कर रही हैं। मौनी रॉय अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं और उनके करियर का ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा है।

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ