न सिर्फ आपके पार्टनर की आदतें बल्कि उनका मैसेज भी बर्बाद कर सकता है आपके रिश्ते..

google/

Image Credit : goop/

स्टोरी हाइलाइट्स

अपने प्यार का इजहार करने के कई तरीकों में से एक है अपने साथी को संदेश भेजना। जिसमें एक मैसेज के जरिए अपने पार्टनर से अपने मन की बात कहना बेहद

न सिर्फ आपके पार्टनर की आदतें बल्कि उनका मैसेज भी बर्बाद कर सकता है आपके रिश्ते..

अपने प्यार का इजहार करने के कई तरीकों में से एक है अपने साथी को संदेश भेजना। जिसमें एक मैसेज के जरिए अपने पार्टनर से अपने मन की बात कहना बेहद आसान होता है। हालांकि पहले के जमाने में पार्टनर को खत लिखना ही अपने प्यार का इजहार करने का इकलौता तरीका माना जाता था। लेकिन जैसे-जैसे समय बदला है, वैसे-वैसे भावनाओं को व्यक्त करने का तरीका भी बदला है।

ये भी पढ़ें..लव मंत्र : पार्टनर सिर्फ ‘आपका’ नहीं है:

अब ज्यादातर लोग सोशल मीडिया के जरिए अपने पार्टनर से अपने दिल की बात कहना पसंद करते हैं। लेकिन सोचने वाली बात यह है कि आज आप अपने जीवन को प्यार की मिठास से भरने के लिए जो संदेश देते थे वही आपके रिश्ते को कड़वाहट से भरने का काम कर सकता है।

हो सकता है कोई कपल हो जो अपने पार्टनर को टेक्स्ट करने से पहले सोचता हो। हमने अपने साथी से बात करते समय जो कुछ भी हमारे दिमाग में आया उसे हमने बिना यह सोचे कि वह कैसा महसूस करेगा, लिख दिया है। या वह मेरे बारे में क्या सोचेगा? लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनजाने में पार्टनर से बात करने पर हम अक्सर ऐसी गलती कर देते हैं जो आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती है।

ये भी पढ़ें..राशि के अनुसार चुनें लाइफ पार्टनर

वही बात दोहराएं:

अक्सर किसी मैसेज पर बात करते समय हम अंदाजा नहीं लगा पाते कि सामने वाले का मूड क्या है। क्या आपका पार्टनर उस वक्त बात करना चाहता है या नहीं? टेक्स्ट मैसेजिंग का सबसे बड़ा नकारात्मक पहलू यह है कि एक बार जब आपके साथी का फोन छूट जाता है, तो वह आप पर ऐसे सवालों से हमला करना शुरू कर देता है जो आपको परेशान करने लगते हैं।

हम, बात करते हैं:

अगर आपका पार्टनर आपको कोई प्यार भरा मैसेज देता है जिसके जवाब में आप हम में ही देते हैं, ठीक है तो यह भी आपके रिश्ते के लिए सही नहीं है। दरअसल, अपने पार्टनर को मैसेज करने से अक्सर उन्हें लगता है कि आपको उनसे बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, जिससे आप दोनों के बीच तनाव हो सकता है।

समस्याओं को महत्व देना:

अधिकांश जोड़ों ने पाया है कि रोमांटिक हरकतों का आनंद लेने के बजाय, वे अब संदेशों में एक-दूसरे के साथ अपनी समस्याओं पर चर्चा करना शुरू कर देते हैं, जिससे उनके बीच मतभेद भी हो जाते हैं। अधिकांश समय हम यह भूल जाते हैं कि किसी रिश्ते में संदेश में समस्या साझा करने से हम दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण को नहीं समझते हैं, जिससे हमें लगता है कि सही बात भी गलत है।

ये भी पढ़ें.. कुछ बातें और छोटे-छोटे इशारों से दिखाएं अपने पार्टनर के प्रति प्यार

आप कहां हैं:

ज्यादातर कपल्स के बीच खराब रिश्ते की वजह 'कहां है' का मैसेज भी होता है। मान लीजिए आप अपने पार्टनर को हर चीज के बारे में बताने जा रहे हैं और फिर भी उनके ठिकाने के साथ एक टेक्स्ट आपके तनाव को बढ़ाने और आपके मूड को खराब करने के लिए काफी है। 

इस तरह का मैसेज भेजने से आपके पार्टनर को अजीब लगेगा कि क्या आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं? हालाँकि यह संभव है कि आप अपने साथी को लेकर चिंतित हों, लेकिन आप जहाँ होना चाहते हैं, उसके बजाय सब कुछ ठीक है? आप भी इस तरह के मैसेज से अपनी चिंता दूर कर सकते हैं।