'हमें माफ़ करें मौला अली...', वायरल वीडियो पर धीरेंद्र शास्त्री ने दी सफाई


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा मौला अली पर दिए गए कथित बयान को लेकर विवाद तेज हो गया है। अब इस पूरे मामले पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपनी राय रखी है...!!

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा मौला अली को लेकर दिए गए कथित बयान पर अब विवाद बढ़ता जा रहा है। धीरेंद्र कृष्ण के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की जा रही है। इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी धीरेंद्र शास्त्री की गिरफ्तारी की मांग तेज हो रही है। वहीं दूसरी ओर एक्स हैंडल पर धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आवाजें उठ रही हैं। ऐसे में अब इस पूरे मामले पर धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी राय रखी है।

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मीडिया से कहा, "हमने कभी किसी धर्म के खिलाफ नहीं बोला। हमने सनातन धर्म के खिलाफ साजिशों पर चर्चा की है, हमने सनातनियों को जगाने पर चर्चा की है। ये मौला अली वली हैं। चर्चा है कि एक जिन्न दरबार में आया था और उसे पीट दिया।" ऊपर। उन्होंने कहा कि मेरा नाम अली है, फिर मैंने कहा कि मेरे पास मौला अली के साथ जोड़ा गया है, जो कि पूरी तरह से गलत है। हमने कभी किसी के धर्म पर घात नहीं किया।"

उन्होंने आगे कहा कि 'हम किसी भी धर्म या धार्मिक नेता के खिलाफ नहीं हैं। हम सभी का सम्मान करते हैं। मौला अली के बारे में हम जो पढ़ते और समझते हैं उससे तो यही लगता है कि वह अहिंसा के पुजारी हैं। इस वीडियो को मौला अली से जोड़ा गया था, जो प्रोपेगेंडा है।

यदि इससे किसी को ठेस पहुंची हो तो हम क्षमा चाहते हैं। यहां तक कि सबकी भावनाएं भी आहत हुईं, ऐसा नहीं होना चाहिए था।' उनका ईश्वर उनके लिए सर्वोपरि है, इसमें कोई संदेह नहीं। अगर इससे किसी को ठेस पहुंची हो तो हम माफी मांगते हैं, लेकिन मौला अली के लिए हमने ऐसा कुछ नहीं कहा जिससे लोगों की भावनाएं आहत हों। हम सभी को बताएंगे कि वीडियो का प्रचार किया जा रहा है।

दरअसल, इस पूरे मामले को लेकर मुस्लिम समुदाय धीरेंद्र शास्त्री से नाराज है। शुक्रवार को लखनऊ के चौक कोतवाली में कई मौलानाओं ने शिकायत दर्ज कराई। मौलाना शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी के नेतृत्व में थाने पहुंचे और धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस ने कहा कि जांच जारी है।