अलर्ट! संसद भवन पर झंडा फहरा सकता है ये संगठन


स्टोरी हाइलाइट्स

एनआईए एसएफजे और उससे जुड़े एनजीओ पर कड़ी नजर रखे हुए है, इन संगठनों पर नकेल कसने के लिए एनआईए कनाडा भी गई थी, किसान आंदोलन की आड़ में ये संगठन अपने लक्ष्य को हासिल करना चाहते हैं

खुफिया एजेंसी ने हाल ही में एक अलर्ट जारी कर कहा था कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) संसद भवन को घेर सकता है और उस पर खालिस्तानी झंडा फहरा सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो जारी किया है। वीडियो उन किसानों से अपील करता है जो लंबे समय से कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं और 29 नवंबर को संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान संसद को घेरने और झंडा फहराने की अपील करते हैं।

संसद पर खालिस्तानी झंडा फहराने का इनाम

पन्नू ने वीडियो में यह भी कहा कि संसद भवन में खालिस्तान का झंडा फहराने वाले को 15 लाख अमेरिकी डॉलर का इनाम दिया जाएगा। खुफिया एजेंसी ने दिल्ली पुलिस समेत सभी एजेंसियों को सतर्क रहने को कहा है। वहीं, संसद भवन के आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

पहले भी किसानों को भड़काने की कोशिश की थी

उल्लेखनीय है कि इस प्रतिबंधित खालिस्तानी समूह ने इस साल की शुरुआत में प्रदर्शन कर रहे किसानों को भड़काने की मंशा से एक घोषणा की थी. इसमें कहा गया है कि गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराने वाले को 25 लाख का इनाम दिया जाएगा। एसएफजे के कुख्यात आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो में पुरस्कार की घोषणा की।