2024 के लोकसभा चुनाव में 300 सीटें नहीं जीत सकती कांग्रेस, पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने दिया बयान


Image Credit : twiter

स्टोरी हाइलाइट्स

गुलाम नबी आजाद ने पार्टी के प्रदर्शन को लेकर निराशाजनक दावे किए हैं,उन्होंने कहा- कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में 300 सीटें भी जीत सकती है अगर मौजूदा हालात ऐसे ही बने रहे तो..

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के प्रदर्शन को लेकर निराशाजनक दावे किए हैं. उन्होंने कहा कि, मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में 300 सीटें भी जीत सकती है अगर मौजूदा हालात ऐसे ही बने रहे तो..

कांग्रेस की स्थिति दयनीय :

बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक रैली को संबोधित करते हुए आजाद ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े कर दिए है. इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मौजूदा स्थिति खराब है. अगर भविष्य में भी यही स्थिति बनी रही तो मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव में 300 सीटें मिलेंगी. धारा 370 का मामला विचाराधीन है. इस पर सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार ही फैसला कर सकती है. इसलिए मैं तुम्हें झूठी आशा नहीं दूंगा.

मैं तुमसे झूठे वादे नहीं करूंगा :

गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा, 'जो हमारे हाथ में नहीं है, उसके बारे में सिर्फ आपको खुश करने के लिए बात नहीं करूंगा. आपको झूठे वादे देकर धारा 370 के बारे में बात करना ठीक नहीं है. केवल लोकसभा में बहुमत वाली सरकार ही अनुच्छेद 370 को हटा सकती है. सरकार बनाने के लिए 300 सांसदों की जरूरत है. मैं यह वादा नहीं कर सकता कि हमारे 300 नेता 2024 का चुनाव जीतकर संसद पहुंचेंगे. मुझे नहीं लगता कि हम 2024 में 300 सीटों पर जीत जाएंगे. आगे कहा, "मैं आपसे कुछ भी गलत वादा नहीं करूंगा."

मेरे भाषण को गलत तरीके से किया गया पेश :

जम्मू प्रांत के किश्तवाड़ जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उमर अब्दुल्ला ने आजाद के कथित बयान पर नाराजगी जताई थी. आजाद ने कहा था कि धारा 370 के बारे में बात करना बेकार है. आजाद ने कहा, "मीडिया ने कश्मीर में मेरे भाषण को गलत तरीके से पेश किया" मैं स्पष्ट कर देता हूं कि अनुच्छेद 370 में हमारी एक ही भूमिका है.