क्या फिल्म के भूत ने ही मार डाला एलिसा को? भूतों के अनसुलझे रहस्यों को साबित करती, भयभीत करने वाली एक सत्य घटना..


स्टोरी हाइलाइट्स

लॉस एंजेलिस सिसिला होटल चेन्स लेम्ना की रहस्यमयी मौत की घटना..

एलिसा लैम की मौत की सच्ची कहानी जो नेटफ्लिक्स की क्राइम सीन की story बनी 

लॉस एंजेलिस सिसिला होटल चेन्स लेम्ना की रहस्यमयी मौत की घटना..

मारिका कैलिफोर्निया लॉस एंजिल्स डाउन टाउन 'सिसिला होटल' (सेसिल होटल) हत्याओं, आत्महत्या और राक्षसी गतिविधि के लिए चर्चित हुयी। 14 फरवरी 2012 को मिली कनाडा की 21 साल की एलिसा लैम की रहस्यमयी मौत ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। 

एलिसा ने वैंकूवर में ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय में अध्ययन किया। उनका जन्म 30 अप्रैल, को हुआ था और उसका कैंटोनीज़ नाम लैम रोयी था। उसने कैलिफोर्निया की यात्रा की उसने एमट्रैक और इंटरसिटी बसों में अकेले यात्रा की। उसने सैन डिएगो चिड़ियाघर का दौरा किया और तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की।

दो दिन बाद, 6 जनवरी को, उसने सेसिल होटल में चेक इन किया। शुरू में वह पांचवीं मंजिल के एक कमरे में अन्य साथियों के साथ रहती थी, लेकिन अचानक उसने अजीब व्यवहार करना शुरू कर दिया, इसलिए शिकायत के बाद होटल प्रबंधन ने उसे दूसरे खाली कमरे में स्थानांतरित कर दिया। उसके बाद वहां कोई नजर नहीं आया। उसके आसपास के साथी उसके लापता होने की बात करने लगे।

14 फरवरी को, एक होटल के कर्मचारी ने एलिसा के नग्न शरीर को छत पर पानी की टंकी में पानी पर तैरते हुए पाया। उसके कपड़े और कुछ अन्य चीजें उसके शरीर पर तैर रही थी। लॉस एंजिल्स काउंटी कोरोनर के कार्यालय ने अपनी ऑटोप्सी रिपोर्ट जारी करने में चार महीने का समय लिया, यह कहते हुए कि इसमें कोई जबरदस्ती या आपराधिक गतिविधि शामिल नहीं है। 

पुलिस विभाग ने मामले की गहन जांच की। उसे आखिरी बार 31 जनवरी 2015 को होटल के लिफ्ट (लिफ्ट) के सुरक्षा कैमरे में देखा गया था। साफ है कि उसका व्यवहार बहुत ही अजीब है। सबसे पहले यह लिफ्ट में प्रवेश करती है। उस समय, यह स्पष्ट था कि वह अकेली थी। एक बार अंदर जाने के बाद, यह वापस बाहर आ जाती है। कुछ मिनटों के बाद यह फिर से प्रवेश करती है। एक बार अंदर जाने के बाद, वह दालान के बाहर एक अदृश्य व्यक्ति के साथ बातचीत और इशारे करते हुए दिखाई देती है।

हैरानी की बात यह है कि वह लिफ्ट में अकेली थी और लिफ्ट के बाहर दालान में कोई मौजूद नहीं था। तो वह किससे बात कर रही थी और इशारा कर रही थी? जिस दिन से वह होटल पहुंची उस दिन से उसका व्यवहार बदल गया था, यही वजह है कि उसके रूममेट्स ने उसकी शिकायत की और उसे दूसरे कमरे में शिफ्ट कर दिया।

सेसिल होटल पहले कई हत्याओं और आत्महत्याओं का स्थल रहा था। क्या वह ऐसे व्यक्ति से प्रभावित हो सकती थी? कई शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि एलिसा लैम की हत्या में पैरानॉर्मल एक्टिविटी शामिल है। इसकी जांच के लिए एक घोस्ट एडवेंचर्स टीम भी बनाई गई थी। जैक बैगिन्स, आरोन गुडविन, जे वेस्ले और बिली टॉली सहित शोधकर्ताओं की टीम ने माइकल और मार्टी पेरी नामक एक माध्यम को भी काम पर रखा। माध्यम भूतों से संपर्क करने का तरीका जानते हैं और उसमें दक्ष होते हैं।

उन्होंने होटल के कई कमरों, पानी के टावर जहां छत के टैंक रखे थे और जहां उन्हें आखिरी बार लिफ्ट में देखा गया था, में मनोरोग संबंधी शोध किया। एलिसा लैम की मौत एक बड़ी पहेली थी क्योंकि उसके शरीर पर हिंसा या आत्महत्या के कोई निशान नहीं थे।

उसका शरीर नग्न पाया गया था लेकिन उसका यौन उत्पीड़न नहीं किया गया था। होटल में एक किताब की दुकान के मालिक से 31 जनवरी को उसने अपने परिवार के लिए उपहार और किताबें भी खरीदीं। वह उस समय बहुत अच्छे मूड में थी। तो यह पता चला कि उस समय उनका आत्महत्या करने का कोई इरादा नहीं था।

घोस्ट एडवेंचर टीम और मीडियम ने पाया कि वह जिस कमरे में रह रही थी वह 'डार्क एनर्जी' से भरा हुआ था। वातावरण उदास और प्रदूषित था। शैतान का प्रभाव वहाँ स्पष्ट था। उन्होंने पाया कि उस दशक में ड्रग डीलर और सीरियल किलर कमरे में रहते थे। ड्रग माफिया और सीरियल किलर रिचर्ड रामिरेज़, जिसे नाइट स्टाकर के नाम से भी जाना जाता है, शैतान की जगह थी।

माइकल और मार्टी ने कई मृतकों से संपर्क किया..

घोस्ट एडवेंचर्स टीम और साइकिक मीडिया को भी भूत की दुनिया के साथ अनुभव थे। जब उन्होंने वहाँ भयानक भूतों और शैतान की डरावनी आवाजों और हँसी को सुना तो वे डर गये। उन्होंने खुलासा किया कि सेसिल होटल अभी भी 'डार्क एनर्जी' के प्रभाव में है।

उसके कई कमरे उन लोगों के भूतों से भरे हुए हैं जिनकी हत्या कर आत्महत्या कर ली गई थी। एलिसा लैम ऐसे भूत या शैतान के प्रभाव में थी इसलिए उसने लिफ्ट में और कमरे में अजीब व्यवहार किया। वह रहस्यमय ढंग से उनके ही बुरे प्रभाव से मारी गयी  थी। एलिसा लैम की मृत्यु इस सदी की अलौकिक घटनाओं में से एक है जिसने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा।


 

पुराण डेस्क

पुराण डेस्क