'आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश' के रूप में 1 नवंबर को मनाया जाएगा स्थापना दिवस


स्टोरी हाइलाइट्स

1 नवंबर को "आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश" के रूप में मनाया जाएगा। राज्य स्तरीय कार्यक्रम 1नवंबर को शाम 6:30बजे रेड परेड ग्राउंड में होगा

मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस 1 नवंबर को "आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश" के रूप में मनाया जाएगा। राज्य स्तरीय कार्यक्रम 1नवंबर को शाम 6:30बजे रेड परेड ग्राउंड में होगा। समारोह में ध्वनि एवं प्रकाश मीडिया के माध्यम से "आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के लिए जन भागीदारी अभियान" विषय पर 45से 50मिनट की अवधि का एक नृत्य-नाटक प्रस्तुत किया जाएगा। कोरियोग्राफी प्रस्तुति के बाद गीत और संगीत कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

उपचुनाव वाले जिलों को छोड़कर सभी जिला मुख्यालयों पर जश्न मनाया जाएगा। गायन, वादन, नृत्य, चर्चा प्रतियोगिता, मैराथन दौड़, रैली, प्रभातफेरी आदि जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जो मुख्य रूप से "आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के लिए जन भागीदारी अभियान" पर केंद्रित होंगे। एक नवंबर की रात को जिला मुख्यालय के प्रमुख सरकारी भवनों और ऐतिहासिक इमारतों को रोशन किया जाएगा।

स्थापना दिवस के कार्यक्रम में जिले के जनप्रतिनिधि, गणमान्य व्यक्ति, व्यवसायी, उद्योगपति, सामाजिक कार्यकर्ता, धार्मिक नेता, स्वयंसेवी संगठन, हाई स्कूल, हाई स्कूल और कॉलेज के छात्र, सरकारी अधिकारी-कर्मचारी, स्वतंत्रता सेनानी, लोकतंत्र सेनानी और शहीद परिवारों को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा।

कार्यक्रम में समाज के सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। सभी कार्यक्रमों में कोविड-19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाएगा। इस संबंध में सभी विभागों के प्रमुखों, संभागीय आयुक्तों, कलेक्टरों और सभी जिलों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।