पाकिस्तान में इस्लाम का अपमान करने के आरोप में श्रीलंका से आए युवक की ख़ुलेआम हत्या


Image Credit : twiter

स्टोरी हाइलाइट्स

पाकिस्तान के सियालकोट में इस्लाम का अपमान करने के आरोप में एक श्रीलंकाई व्यक्ति की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी, व्यक्ति के शरीर में खुलेआम आग लगा दी...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सियालकोट में इस्लाम का अपमान करने के आरोप में एक श्रीलंकाई व्यक्ति की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं, इस धार्मिक कट्टरपंथी भीड़ ने उस व्यक्ति के शरीर में खुलेआम आग लगा दी.

घटना के बाद बढ़ते तनाव को देखते हुए पाकिस्तानी सरकार ने इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया. घटना सियालकोट के बाजीराबाद रोड पर हुई. मृत श्रीलंकाई व्यक्ति प्रियंता कुमारा सियालकोट की एक फैक्ट्री में एक्सपोर्ट मैनेजर था.

उन पर फैक्ट्री के कर्मचारियों ने हमला किया था. प्रियंता की हत्या कर दी गई और उसके शरीर कों आग के हवाले कर दिया. सियालकोट के जिला पुलिस अधिकारी उमर सईद मलिक ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कई लोग फैक्ट्री के बाहर नारे लगा रहे हैं. एक वीडियो में लोग लाश को जलाने का वीडियो बनाते नजर आ रहे हैं.

पुलिस ने हत्या के संभावित कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. सियालकोट पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं." सरकार ने भी जांच के आदेश दिए हैं. हालांकि हत्याओं के लिए किसी विशेष मकसद की पहचान नहीं की गई है, लेकिन ऐसी खबरें हैं कि प्रबंधक पर इस्लाम का अपमान करने का आरोप लगाया गया था और भीड़ ने उसकी हत्या कर दी थी.