फ्रांस में पैगंबर के नाम पर आतंकी हमला, भीषण अराजकता


स्टोरी हाइलाइट्स

23 अप्रैल के हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी हमलावर ट्यूनीशियाई मूल का था

फ्रांस के एक नामी शहर पर कान्स में एक संदिग्ध आतंकी ने हमला किया है। हमलावर ने पैगंबर के नाम पर कई धार्मिक नारे लगाए और पुलिसकर्मियों पर चाकुओं से हमला किया, जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। उधर, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक संदिग्ध आतंकी घायल हो गया है। पता चला है कि शहर में पुलिस कार्यालय के सामने हमलावर ने सुबह पैगंबर के नाम से एक पुलिसकर्मी को धमकाया।

राष्ट्रपति चुनाव में छाएगा आतंकवाद का मुद्दा

हालांकि अभी हमलावर की शिनाख्त नहीं हो पाई है। माना जाता है कि वह अल्जीरिया का रहने वाला है और उसकी उम्र 37 साल है। उसका कोई पुलिस रिकॉर्ड भी नहीं है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे। इस हमले के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है. यह भी माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में आतंकवाद का मुद्दा हावी रहेगा।

पुलिस इस घटना को संभावित आतंकी हमले के तौर पर देख रही है

फ्रांसीसी आंतरिक मंत्री गेराल्ड ने कहा कि वह घटनास्थल पर जा रहे हैं और उन्हें राष्ट्रीय पुलिस और कान्स शहर का पूरा समर्थन प्राप्त है। बताया जाता है कि पुलिस ने जैकेट पहनी तो उसकी जान बच गई। पहले हमले के समय एक पुलिसकर्मी अपनी कार में बैठा था तभी हमलावर ने दरवाजा खोला और उसे चाकू मार दिया। इस बीच बुलेटप्रूफ जैकेट ने उसकी जान बचा ली। इसी दौरान एक पुलिसकर्मी ने हमलावर की गोली मारकर हत्या कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूत्रों के मुताबिक ब्रॉन्ज पुलिस इस घटना को संभावित आतंकी हमले के तौर पर देख रही है।