केंद्रीय मंत्री ने कहा, महाराष्ट्र में ही आएगी बीजेपी की सरकार जल्द


स्टोरी हाइलाइट्स

नारायण राणे ने कहा, महाराष्ट्र में सरकार बदलेगी, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार दिल्ली पहुंचे, महा विकास अघाड़ी सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी: राणे

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के इस दावे से महाराष्ट्र की राजनीति में हड़कंप मच गया है। राणे ने कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता अगले साल मार्च तक बदल जाएगी। अपने दो दिवसीय राजस्थान दौरे के दौरान राणे ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द ही बदलाव देखने को मिलेगा। यह बदलाव मार्च तक देखने को मिल सकता है।

सरकार बनाने या तोड़ने के मामलों को गुप्त रखा जाता है। इतना ही नहीं, समाचार एजेंसी के अनुसार, नारायण राणे ने कहा, उद्धव ठाकरे स्वस्थ नहीं हैं। इसलिए हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने हमसे उनके बारे में बात न करने को कहा है. लेकिन महाराष्ट्र की भव्य विकास मोर्चा की सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी।

दिल्ली के लिए रवाना हुए शरद पवार

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की दो हफ्ते पहले सर्वाइकल स्पाइन की सर्जरी हुई थी। उन्हें इलाज के लिए एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नारायण राणे, जो पहले शिवसेना के बाद कांग्रेस में थे और अब भाजपा में हैं, ने अपने बयान में स्पष्ट संकेत दिया था कि राज्य में सत्ता कभी भी बदल सकती है। इस बीच राकांपा अध्यक्ष शरद पवार अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर आज दोपहर दिल्ली पहुंच रहे हैं. शरद पवार प्रफुल्ल पटेल को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. फडणवीस भी आज सुबह दिल्ली पहुंचे।

दिल्ली में बीजेपी के कई नेता भी मौजूद हैं

महाराष्ट्र बीजेपी के कई नेता कल से दिल्ली में मौजूद हैं। बीती रात महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जहां देवेंद्र फडणवीस भी बैठक में शामिल होने वाले थे, लेकिन उन्हें दिल्ली पहुंचने में देर हो गई। चंद्रकांत दादा पाटिल और देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री बीएल संतोष से मुलाकात की। कहा ये भी जा रहा है कि महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल शिवसेना के राज्यसभा सांसद और उद्धव ठाकरे के करीबी नेता से मिल चुके हैं।