अक्षय कांति बम की उम्मीदवारी वापस लेने से नाराज कांग्रेसियों ने प्रदेश अध्यक्ष पर भी निशाना साधा


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

Indore Loksabha Election 2024: पार्टी के लिए वर्षों से संघर्ष कर रहे जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को मौका नहीं दिया गया और पैसे वालों को टिकट दिया गया-इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र..!!

Indore Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले इंदौर में कांग्रेस को बड़ झटका लगा है। जिसने न सिर्फ इंदौर बल्कि पूरे देश का ध्यान खींचा। हुआ यूं कि इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने अपना नामांकन फॉर्म वापस ले लिया है। इसके बाद बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी के सामने कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं बचा। इसके बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूटने लगा है।

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र ने कहा, ''पार्टी के लिए वर्षों से संघर्ष कर रहे जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को मौका नहीं दिया गया और पैसे वालों को टिकट दिया गया।'' मैंने भी टिकट मांगा, लेकिन पार्टी ने हम जैसे जमीनी कार्यकर्ताओं की बजाय प्रभावशाली लोगों को टिकट दे दिया, जिसका नतीजा आज पार्टी के सामने है। मुझे पहले से ही अंदेशा था कि यह उम्मीदवारी वापस ले ली जायेगी।'

अक्षय कांति बम के बारे में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष और अन्य नेताओं ने कहा, "हमें पहले से ही पता था कि अक्षय बम अपना नाम वापस ले लेंगे। जब भी गांधी भवन में बैठक होती थी, तो मैंने सभी नेताओं से कहा था कि अक्षय बम की पुष्टि की जाए।" नाम वापस ले लो लेकिन आलाकमान ने किसी की नहीं सुनी और इसका खामियाजा पूरी कांग्रेस को भुगतना पड़ रहा है।