Bhopal News: 90 फीसदी इलाकों में जलापूर्ति सामान्य, लेकिन नलों से आ रहा मटमैला पानी


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

राजधानी की आधी आबादी अभी भी पीने के पानी के लिए परेशान है. लेकिन नगर निगम के टैंकर रिहायशी इलाकों तक नहीं पहुंच पाए..!

पानी की किल्लत: रिहायशी इलाकों में नहीं पहुंचे टैंकर

कोलार को नई पाइप लाइन से आपूर्ति शुरू करने के बावजूद 90 फीसदी इलाकों में ही जलापूर्ति शुरू हो पाई है। जहां नलों में पानी आया, वह भी मटमैला होने की वजह से पीने लायक नहीं था। गौरतलब है कि कोलार पाइप लाइन से जलापूर्ति शुरू होने के बाद नगर निगम ने टैंकरों से आपूर्ति कम कर दी है। जबकि अभी भी एक दर्जन से अधिक कालोनियों में कोलार का पानी नहीं पहुंच पाया है। नलों में गंदा पानी आने की वजह से लोग पीने के पानी लिए इधर-उधर भटकते रहे। नगर निगम के टैंकरों को भी फोन लगाया, फिर भी टैंकर नहीं भेजे गए।

लाइन की अच्छे से फ्लशिंग नहीं की:

कोलार पाइप लाइन को चालू करने के बाद इसका कचरा बाहर बहाना था। लेकिन जलापूर्ति शुरू करने की जल्दबाजी में पाइप लाइन की अच्छे से (फ्लशिंग नहीं की गई। नतीजा यह रहा कि लोगों के घरों में कंकर और मिट्टी युक्त पानी की आपूर्ति हो रही है।

केन खरीदने को मजबूर लोग:

पाइप लाइन से गंदा पानी आने की वजह से लोग मजबूरी में पीने के लिए केन खरीदने को विवश है। रहवासियों का कहना है कि पीने के लिए रोजाना डेढ़ सौ रुपये की केन खरीदनी पड़ रही है। नगर निगम में फोन करने पर भी टेकर नहीं भेजे जा रहे हैं।

एक-दो दिन स्थिर बना रहेगा मौसम लेकिन गर्मी दोबारा बढ़ने की संभावना

प्रदेश में सबसे अधिक तापमान नौगांव व सीधी का 45 डिग्री सेल्सियस रहा

मई के अंतिम सप्ताह में गरज-चमक:

भोपाल। भारत के कई राज्यों पर प्री- मानसून की गतिविधियां बढ़ती नजर आ रही है। मानसून अंडमान-निकोबार पहुंच चुका है और 27 मई से एक जून तक ये केरल पहुंच जाएगा और फिर देश के कई हिस्सों पर ये प्रभाव डालेगा, लेकिन मध्य प्रदेश की बात करे, तो यहाँ इसका असर दिखाई देने में वक्त लगेगा। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो भले ही प्रदेश में दो दिन तापमान कम हुआ है और एक दो दिन ऐसा ही स्थिर बना रहेगा, लेकिन गर्मी दोबारा बढ़ने की संभावना है। प्रदेश के लोगों को इतनी जल्दी गर्मी से छुटकारा नहीं मिलने वाला है।

मई के अंतिम सप्ताह में गरज-चमक के साथ कुछ जिला में थोड़ी बहुत बारिश हो सकती है। मंगलवार की बात करें तो प्रदेश में सबसे अधिक तापमान नौगांव व सीधी का 45 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं नौगांव, सींची व दतिया में लू चली। इधर भोपाल का 42.7 इंदौर का 42.9, जबलपुर का 42.1 एवं ग्वालियर का 43.5 डिग्री से। तापमान रहा।