भोपाल: राज्य सेवाओं के अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम, CM बोले “आपका प्रशिक्षण, आपको निखारता है।”


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राज्य सेवाओं के अधिकारियों के लिए 110वें और 111वें संयुक्त आधारभूत प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया..!!

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राज्य सेवाओं के अधिकारियों के लिए 110वें और 111वें संयुक्त आधारभूत प्रशिक्षण कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रशासन अकादमी सभागार, भोपाल में आयोजित किया गया।

इस मौके पर बोलते हुए सीएम यादव ने कहा, "आप जितना प्रशिक्षण लेंगे, उतना ही निखरेंगे" आप सबका जीवन चंदन के समान बने, जिसे जितना घिसा जाए, उतनी ही सुगंध बढ़ती जाए। मेरी ओर से आप सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं।

सीएम ने आगे कहा, "जो कायर होते हैं, वह काम को टालते हैं" हमें कायर नहीं, बहादुर बनना है। अगर कुछ सही है, तो उस दिशा में जरूर बढ़ना चाहिए। सही दिशा में बढ़ने से साख और पहचान बनने के साथ ही आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

"विक्रम और बेताल की कथाओं के माध्यम से बहुत कुछ सीखा जा सकता है" ये कथाएं हमें बताती हैं कि एक सुयोग्य प्रशासक अपने पुरुषार्थ, समझ, समन्वय और तालमेल से बहुत अच्छे तरीके से शासन कर सकता है। सम्राट विक्रमादित्य ने भी प्रशासन के सारे सूत्र हाथ में लेकर सुशासन के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई थी।

सीएम मोहन यादव ने कहा, "आपका प्रशिक्षण, आपको निखारता है।" लोकतांत्रिक व्यवस्था में सरकार के निर्णयों के क्रियान्वयन में प्रशासनिक अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। पूरे देश में मध्यप्रदेश के प्रशासन को विशेष सम्मान से देखा जाता है। इस तरह के प्रशिक्षण से अधिकारियों की कार्य कुशलता में और भी निखार आता है। प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सभी अधिकारियों को मेरी शुभकामनाएं। 

सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रशासन अकादमी सभागार, भोपाल में आयोजित राज्य सेवाओं के अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में सहभागिता कर अधिकारियों के मनोबल को बढ़ाने वाला संबोधन देकर सभी को बधाई व शुभकामनाएं दीं।