BJP के लोकसभा उम्मीदवारों पर भोपाल में आज मंथन, दिल्ली में कल मुहर!


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए संभावित नामों को अंतिम रूप देने भोपाल में मंगलवार को बीजेपी की बड़ी बैठक..!!

केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे के साथ मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा जोर-शोर से तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए संभावित नामों को अंतिम रूप देने बीजेपी की बड़ी बैठक भोपाल में मंगलवार को होने जा रही है। 

प्रदेश भाजपा कार्यालय में शाम 6 बजे से प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में दिग्गज नेता नामों पर मंथन करेंगे जिसके बाद लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का पैनल आज फाइनल हो जाएगा। इस पैनल को बुधवार को दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में रखा जाएगा।

भोपाल में होने वाली बैठक में लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित चुनाव समिति के सदस्य मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि मप्र के एक मंत्री के साथ बीजेपी के एक प्रदेश पदाधिकारी को एक-एक लोकसभा क्षेत्र में जाकर रायशुमारी करने को कहा गया था। अब अधिकांश सीटों पर रायशुमारी हो चुकी है। बाकी सीटों पर आज दोपहर तक रायशुमारी हो जाएगी। 

बुधवार को दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक होगी। इसमें प्रदेश चुनाव समिति से तैयार किए गए उम्मीदवारों के नामों के पैनल को रखा जाएगा। संभावना है कि इसी बैठक में मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय हो जाएंगे।