अरबपतियों की नेटवर्थ में उछाल, मस्क के साथ अडानी-अंबानी की बढ़ी कमाई


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

एलन मस्क ने एक दिन में कमाई 9 अरब डॉलर से ज्यादा दौलत..!

शेयर बाजार में तेजी के बीच एलन मस्क, गौतम अडानी, मुकेश अंबानी ने जमकर दौलत कमाई है। एलन मस्क ने एक दिन में 9 अरब डॉलर से ज्यादा की रेकॉर्ड कमाई की है। गौतम अडानी और मुकेश अंबानी भी दौलत कमाने में पीछे नहीं रहे हैं। इन अरबपतियों की नेटवर्थ में भी काफी उछाल आया है। एलन मस्क की नेटवर्थ अब बढ़कर 180 अरब डॉलर हो चुकी है। हालांकि दुनिया के अमीरों की लिस्ट अभी वह दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। एलन मस्क पहले दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे। लेकिन बाजार में गिरावट के बीच नेटवर्थ कम होने पर वह लुढ़कर दूसरे नंबर पर आ गए।

इधर गौतम अडानी की नेटवर्थ में भी लगातार इजाफा हो रहा है। वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में टॉप 20 में शामिल होने से बस एक कदम ही दूर हैं। अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से अडानी की नेटवर्थ में बड़ी गिरावट आई है।

अडानी की नेटवर्थ में उछाल

गौतम अडानी की नेटवर्थ पिछले तीन सप्ताह में 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुकी है। अडानी ने बीते मंगलवार को 1.09 अरब डॉलर की दौलत कमाई है। गौतम अडानी की नेटवर्थ अब बढ़कर 57.2 अरब डॉलर पहुंच चुकी है। अडानी ग्रुप के शेयरों में भी काफी तेजी देखी जा रही है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने से पहले अडानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हुआ करते थे। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद गौतम अडानी लुढ़ककर टॉप 30 से भी बाहर हो गए थे। अब दोबारा अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी देखी जा रही है। इसी के साथ अडानी की नेटवर्थ भी बढ़ी है। अडानी अभी अमीरों की लिस्ट में 21 वें नंबर पर बने हुए हैं।

मुकेश अंबानी की नेटवर्थ भी बढ़ी

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की नेटवर्थ भी काफी उछाल आया है। मुकेश अंबानी ने एक दिन में रेकॉर्ड 2.33 अरब डॉलर की कमाई की है। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ अब बढ़कर 77.9 अरब डॉलर हो चुकी है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी अभी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 12वें नंबर पर हैं।