CM यादव ने राज्यपाल को सौंपी नामों की लिस्ट, चंद घंटों में मंत्रिमंडल विस्तार


स्टोरी हाइलाइट्स

दोपहर साढ़े 3 बजे राजभवन में मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण समारोह

मध्यप्रदेश में डॉ. मोहन यादव सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज होने जा रहा है। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर साढ़े 3 बजे राजभवन में होगा। इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सुबह राजभवन पहुंचकर राज्यपाल मंगुभाई पटेल को उन विधायकों के नाम सौंपे हैं, जो मंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

हालांकि अभी ये नाम आधिकारिक रुप से सामने नहीं आये हैं फिर भी यह कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री द्वारा राज्यपाल को सौंपी लिस्ट में 28 नाम हैं। जिन विधायकों को मंत्री के रूप में शपथ लेना है उन्हें फोन पर सूचना देकर राजभवन में मौजूद रहने को कहा गया है। राजभवन में नए मंत्रियों के लिए 28 कुर्सियों की व्यवस्था भी की गई है।

राजभवन से बाहर निकलते हुए मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मीडिया से कहा कि आज दोपहर साढ़े तीन बजे माननीय राज्यपाल नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व और सीनियर नेताओं के मार्गदर्शन में नया मंत्रिमंडल प्रदेश की बेहतरी के लिए काम करेगा।

मंत्रिमंडल के संभावित नामों में सांसद/ संगठन से विधायक बने नेताओं को मौका मिल सकता है। इनमे कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह, गोपाल भार्गव, तुलसी सिलावट, रमेश मैंदौला, विजय शाह..प्रद्युम्नसिंह तोमर,संजय पाठक, हेमंत खंडेलवाल, इंदरसिंह परमार, विष्णु खत्री, निर्मला भूरिया, शैलेंद्र जैन, नारायण सिंह कुशवाह, ब्रजेन्द्र प्राताप सिंह, अमरीश शर्मा शामिल हैं।

महिला विधायकों में रीति पाठक, संपतिया उईके, अर्चना चिटनीस/ गायत्री राजे पवार कृष्णा गौर  और ललिता यादव को स्थान मिल सकता है। इन नामों में से दो-तीन नाम क्षेत्रिय-जातिय समीकरण के चलते बदल भी सकते हैं।