MCD नतीजे: बहुमत हासिल लेकिन आप के कट्टर ईमानदार मंत्रियों को पड़ेगा मुंह छुपाना


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

अब तक के नतीजों और रुझान में आम आदमी पार्टी बहुमत के आंकड़े को पार कर चुकी है..!

दिल्ली म्यूनिसपल कॉर्पोरेशन (MCD) के चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। अब तक के नतीजों और रुझान में आम आदमी पार्टी बहुमत के आंकड़े को पार कर चुकी है। मगर इसके बाद भी ये नतीजे आप के लिए बड़ा सवाल छोड़ते दिख रहे हैं। 

दरअसल चुनाव से पहले भाजपा ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के तीखे आरोप लगाए थे। सत्येंद्र जैन तो अभी जेल में ही हैं वहीं यह आशंका  जताई थी कि मनीष सिसोदिया को भी अरेस्ट किया जा सकता है। 

हवाला और शराब नीति में घिरे अपने नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप के बाद आप के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को कातर  ईमानदार नेता करार दिया था। 

अब अगर एमसीडी के चुनाव नतीजों केा देखा जाए तो आप को इन दोनों के ही विधानसभा क्षेत्र में करारी हार का सामना करना पड़ा है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पड़पड़ गंज विधानसभा के चार वार्डो में से भाजपा को तीन पर जीत मिली है जबकि आप को एक ही वार्ड में जीत हासिल हो सकी है। 

वहीं सत्येंद्र जैन की विधानसभा शकूर बस्ती में तो आप का खाता ही नहीं खुला है। यहां के तीन वार्डो में भाजपा ने जीत दर्ज कर आप को करारी शिकस्त दी है। चुनाव के बीच में सत्येंद्र जैन के जेल में मसाज कराते वीडियो भी जमकर वायरल हुए थे जिस पर भाजपा बेहद आक्रामक थी।