जोधपुर में बीजेपी विधायक के घर के बाहर तोड़फोड़..! सीएम गहलोत ने बुलाई बैठक


स्टोरी हाइलाइट्स

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने जोधपुर झड़प पर कहा, मैं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करना चाहता हूं. मैंने पुलिस को असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया है..!

ईद के मौके पर हिंसा के बाद से ही जोधपुर में स्थिति तनावपूर्ण होती जा रही हैं। मंगलवार को भाजपा विधायक के घर के बाहर दंगाइयों ने हंगामा किया। मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास के घर के बाहर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की गई। राजस्थान के मुख्यमंत्री हिंसा के बाद से ही कानून-व्यवस्था बनाने में लगे हुए हैं, इसी कड़ी में उन्होंने राज्य में शांति बनाये रखने के लिए अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए।

आपात बैठक के लिए सीएम गहलोत मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचे और जोधपुर में कानून व्यवस्था को लेकर डीजीपी और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक ले रहें हैं। जोधपुर में कुछ दंगाई तत्व दोनों समुदायों के बीच तनाव पैदा कर रहे हैं। अशोक गहलोत पूरे हालात पर नज़र रखें हुए हैं और शांति बनाने के लिए जिला प्रशासन को कई निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से भी शांति बनाए रखने की भी अपील की।

जोधपुर में सोमवार को हुई हिंसा के बाद मंगलवार सुबह ईद की नमाज के बाद फिर से हिंसा भड़क गई। नमाज के बाद भीड़ ने जालोरी गेट सर्कल पर धावा बोल दिया और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस का सहारा लिया।

पुलिस के अनुसार, जोधपुर में धार्मिक झंडा फहराने को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई। आधी रात को सड़क पर पथराव किया गया, जिसमें तीन पुलिसकर्मियों सहित चार पत्रकार घायल हो गए। घटना के बाद विवाद को रोकने के लिए प्रशासन ने भगवा झंडा हटाकर विवाद को खत्म करने के लिए तिरंगा झंडा लगा दिया। हालांकि, इससे हिंदू समुदाय नाराज नज़र आया क्योंकि एक अन्य समुदाय भगवा ध्वज को हटाने की मांग कर रहा था।