'अवतार द वे ऑफ वॉटर' की बंपर ओपनिंग, जानिए पहले दिन का कलेक्शन


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

जेम्स कैमरन की अवतार दुनिया भर में $2.9 बिलियन के साथ अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म थी..!

जेम्स कैमरून की अवतार: द वे ऑफ वॉटर भारत में 16 दिसंबर को रिलीज हो गई है। ग्रेस सिरिल की अवतार का सीक्वेल आखिरकार आ ही गया है। इस सीक्वेल का 13 सालों से फैंस को इंतज़ार था। अवतार 2009 में रिलीज़ हुई थी। इसका दूसरा भाग, अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर 16 दिसंबर को भारतीय स्क्रीन पर रिलीज़ हुआ है।

जेम्स कैमरन की अवतार दुनिया भर में $2.9 बिलियन के साथ अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म थी। 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' उसी रास्ते पर चल पड़ी लगती है, अवतार को भारतीय सिनेमाघरों में 38 करोड़ रुपये की भारी भरकम ओपनिंग मिली थी। इसलिए, फिल्म भारत में अब तक की दूसरी सबसे बड़ी हॉलीवुड ओपनर के रूप में उभरी है।

अवतार: द वे ऑफ वॉटर ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर जोरदार शुरुआत की है। शुरुआती अनुमानों के अनुसार, जेम्स कैमरून-निर्देशन ने 16 दिसंबर को अपने शुरुआती दिन बॉक्स ऑफिस पर 38.50 रुपये से 40.50 करोड़ रुपये की कमाई की। ये आंकड़े अवतार 2 को भारतीय बाजार में बॉक्स ऑफिस पर दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बनाते हैं। पहली 2019 की फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम थी जिसने अपने शुरुआती दिन में 53.10 करोड़ रुपये कमाए थे।

अवतार 2 का व्यवसाय प्रमुख रूप से आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक जैसे दक्षिण भारतीय बाजारों द्वारा संचालित था। दोनों ने मिलकर 22 करोड़ रुपए की कमाई की। उत्तर, पूर्व और पश्चिम भारतीय बाजारों ने भी अच्छी व्यस्तता दिखाई। अवतार 2 ने स्पाइडरमैन: नो वे होम, डॉक्टर स्ट्रेंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस और एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर जैसी फिल्मों के पहले दिन की संख्या को आसानी से पार कर लिया है।

एक दशक से भी अधिक समय के बाद, अवतार का सीक्वेल, द वे ऑफ़ वॉटर, 16 दिसंबर को रिलीज़ हुआ। फिल्म सुली परिवार के जीवन का पता लगाती है जिसमें जेक, नेतिरी और उनके बच्चे शामिल हैं। स्टीवन लैंग की क्वारिच और उसकी जनजाति उन पर हमला करती है और कैसे सुली का मुंहतोड़ जवाब कहानी बनाता है। सीक्वेल पारस्परिक संबंधों के आसपास अधिक केंद्रित है और परिवारों की सुरक्षा के बारे में है। फिल्म में सैम वर्थिंगटन, सिगोरनी वीवर, जो सलदाना और केट विंसलेट सहित अन्य प्रमुख भूमिकाएँ निभाते हैं। अवतार: द वे ऑफ वॉटर 16 दिसंबर, 2022 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई है।