टीवी एक्टर रितु राज सिंह का निधन, 59 साल की उम्र में ली अंतिम सांस


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

ऋतुराज ने कई भारतीय टीवी शो जैसे होगी अपनी बात, ज्योति, हिटलर दीदी, शपथ, वॉरियर हाई, आहट और अदालत, दीया और बाती हम जैसे कई टीवी सीरियल्स में विभिन्न भूमिकाएँ निभाईं..!!

टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन हो गया है। उन्होंने कई भारतीय टीवी शो जैसे होगी अपनी बात, ज्योति, हिटलर दीदी, शपथ, वॉरियर हाई, आहट और अदालत, दीया और बाती हम  जैसे कई टीवी सीरियल्स में विभिन्न भूमिकाएँ निभाईं। एक्टर के अचानक निधन की खबर सुनकर फैंस सदमे में हैं। एक्टर की मौत हार्ट अटैक से हुई से हुई।

इन दिनों ऋतुराज सिंह पॉपुलर टीवी शो अनुपमा में नजर आ रहे थे। एक्टर की अचानक मौत की खबर सुनने के बाद टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। 

अभिनेता अरशद वारसी ने ट्वीट किया, "मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ कि ऋतुराज का निधन हो गया। हम एक ही इमारत में रहते थे, वे एक निर्माता के रूप में मेरी पहली फिल्म का हिस्सा थे। एक दोस्त और एक महान अभिनेता खो दिया..."

ऋतुराज ने ये रिश्ता क्या कहलाता है सहित कई अन्य लोकप्रिय टीवी शो में भी अभिनय किया है। एक्टर की निजी जिंदगी की बात करें तो ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसौदिया था। उनका जन्म राजस्थान के कोटा में एक सिसौदिया राजपूत परिवार में हुआ था।

ऋतुराज सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली में पूरी की। 1993 में मुंबई आये और अभिनय को करियर के रूप में चुना। ऋतुराज ने अब तक कई हिंदी फिल्मों में काम किया है, जिनमें एक खेल राजनीति, बद्रीनाथ की दुल्हनिया आदि फिल्में शामिल हैं। ऋतुराज सिंह ने दिल्ली में 12 साल तक बैरी जॉन के थिएटर एक्शन ग्रुप (TAG) के साथ थिएटर में काम किया और ज़ी टीवी पर प्रसारित लोकप्रिय हिंदी टीवी गेम शो, तोल मोल के बोल में अभिनय किया।

फैंस के साथ-साथ टीवी के दिग्गज भी सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'भगवान ने सुलझे हुए एक्टर को जल्दी बुला लिया।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'अनुपमा में उनकी एक्टिंग सराहनीय रही है. मैं इस वजह से शो देखता था।' ये जाने की उम्र नहीं थी।