BJP जाति-धर्म के नाम पर बांट रही, कांग्रेस सबको ला रही साथ


स्टोरी हाइलाइट्स

मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की एंट्री, मुरैना में गरजे राहुल गांधी

मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की एंट्री हो गई है। शनिवार को वे  राजस्थान के धौलपुर से मुरैना जिले की सीमा में पहुंचे। यहाँ  राजस्थान के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को यात्रा का ध्वज सौंपा।

राहुल गांधी का मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद राहुल गांधी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए भाजपा पर तीखा निशाना साधा। उन्होंने कहा कि  BJP जाति-धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही है जबकि कांग्रेस सबको साथ लाने का प्रयास कर रही है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पिछले साल हमने 'भारत जोड़ो यात्रा' की, जिसमें हमारे साथ हजारों लोग चले। आज विपक्ष की बात मीडिया में आती नहीं है, इसलिए हमने यात्रा के माध्यम से सीधा जनता के बीच जाकर अपनी बात रखी। आज देश में नफरत और मोहब्बत की विचारधारा की लड़ाई है। जहां एक तरफ BJP लोगों को जाति-धर्म के नाम पर बांट रही है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी सबको एक साथ लाने की कोशिश कर रही है।

तीन मार्च को राहुल गांधी की यात्रा अग्निवीर पूर्व सैनिक संवाद के साथ शुरू हो कर यात्रा शिवपुरी के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरेगी। अगले दिन चार मार्च को यात्रा गुना जिले से शुरु होगी। गुना जिले के राघौगढ़ में रोड शो होगा। शाम को राजगढ़ जिले में गांधी किसानों से संवाद करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस के मुताबिक़ पांच मार्च को यात्रा राजगढ़ के पचौर और सारंगपुर से उज्जैन जिले के मक्सी में प्रवेश करेगी। इसी दिन राहुल गांधी उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करेंगे। शाम को उज्जैन में युवा अधिकार रैली आयोजित की जाएगी।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत गांधी छह मार्च को सुबह बड़नगर में महिला संवाद कार्यक्रम के बाद रोड शो करेंगे। यात्रा दोपहर लगभग 3 बजे रतलाम जिले में पहुंचेगी और शाम को सैलाना में प्रवेश करने के बाद यहां से आगे प्रवेश कर जाएगी।