पंजाब में आज से हर महीने मिलेगी 300 यूनिट बिजली फ़्री..! सीएम बोले- पूरा हुआ वादा


स्टोरी हाइलाइट्स

पंजाब में आज से हर घर को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी. वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने 27 जून को आप-सरकार का पहला बजट पेश करते हुए 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के लोगों को दी गई गारंटी को पूरा कर रही है। इसके आधार पर शुक्रवार से हर घर को हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ़्त दी जाएगी। आपको बता दे कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले घोषणा की थी कि वह 1 जुलाई से हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ़्त देगी। आज AAP ने अपना पहला वादा पूरा कर दिया है।

पंजाब के इतिहास में एक नई मिसाल-

सीएम मान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछली सरकारें चुनाव के दौरान वादे करती थीं। वादे पूरे होते होते 5 साल निकल जाते थे। लेकिन आज हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास में नई मिसाल कायम की है। आज पंजाबियों को दी एक और गारंटी पूरी करने जा रहे हैं। आज से पूरे पंजाब में हर परिवार को हर महीने 300 यूनिट  बिजली मुफ्त मिलेगी।

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने किया ट्वीट

AAP नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली के बाद पंजाब एक और राज्य बन गया है जिसने लोगों को मुफ्त बिजली मुहैया कराई। उन्होंने कहा, आज एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि दिल्ली के बाद पंजाब मुफ़्त बिजली देने वाला दूसरा राज्य बन गया है। पंजाबियों ने केजरीवाल सरकार की पहली गारंटी पूरी कर दी है।