धोखाधड़ी के मामले में पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी गिरफ्तार, FIR दर्ज


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

उज्जैन पुलिस ने मंदाकिनी पुरी को गिरफ्तार कर लिया, हाल ही में पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी ने फिनाइल पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी..!!

उज्जैन पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई महामंडलेश्वर बनाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी के मामले में की है। फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद मंदाकिनी पुरी को निरंजन अखाड़े से निष्कासित कर दिया गया था। 

पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी ने अभी हाल ही में भी फिनाइल पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। धोखाधड़ी की इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने महामंडलेश्वर के खिलाफ अपराध दर्ज किया। अब पुलिस ने मंदाकिनी पुरी उर्फ ममता जोशी को गिरफ्तार कर लिया है।

महंत सुरेश्वरानंद गिरि ने मंदाकिनी पुरी और उनके सहयोगी अश्विनी चौधरी के खिलाफ चिमनगंज पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उनकी शिकायत पर दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। सुरेश्वरानंद गिरि का आरोप है कि मंदाकिनी पुरी ने महामंडलेश्वर बनाने के नाम पर उनसे साढ़े सात लाख रुपये लिए। जब उन्होंने निरंजनी अखाड़े में इस बारे में बात की तो उन्हें पता चला कि महामंडलेश्वर बनाने के लिए कोई पैसा नहीं लिया जा रहा है। इसके बाद महंत सुरेश्वरानंद ने थाने में शिकायत दर्ज करायी।

इन आरोपों के बाद उन्हें निरंजनी अखाड़े से निष्कासित कर दिया गया था। यहां थाने में केस दर्ज होने की खबर मिलते ही आरोपी मंदाकिनी घबरा गई। राज खुलने के बाद उसने फिनाइल पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट भर्ती करवाया गया। छुट्टी मिलने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।