इंदौर में करणावत के 28 ठिकानों पर GST का छापा! कई दुकानें सील, टैक्स चोरी का मामला


Image Credit : x

स्टोरी हाइलाइट्स

जीएसटी ने करणावत के लगभग 28 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा, फ़िलहाल कार्रवाई जारी है..!!

MP News: इंदौर शहर के प्रसिद्ध करणावत रेस्टोरेंट और पान सदन पर जीएसटी ने बड़ी छापेमार कार्रवाई की है. जीएसटी ने करणावत के लगभग 28 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा, फ़िलहाल कार्रवाई जारी है. दरअसल, पूरा मामला टैक्स चोरी से जुड़ा हुआ है. आरोप है कि जितनी आय है उससे कम टैक्स चुकाया जा रहा है. टैक्स चोरी सामने आने के बाद ही कार्रवाई की जा रही है. जीएसटी ने जब कागजों की छानबीन की तो हैरान करने वाला मामला सामने आया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करणावत इसी नाम से 13 रेस्टोरेंट संचालित करता है लेकिन इसकी जानकारी जीएसटी को नहीं दी गई. जीएसटी ने गड़बड़ी पाए जाने के बाद पान की दुकानें और रेस्टोरेंट सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

करणावत ग्रुप अपने पान की दुकानों और रेस्टोरेंट के लिए जाना जाता है. विभाग को आशंका है कि पान और पान मसाले, देशी और विदेशी सिगरेट जैसी वस्तुओं के कारोबार में बडे़ पैमाने पर टैक्स की चोरी की गई है. मंगलवार यानी 12 मार्च शाम को छापा मारने के बाद देर रात तक विभाग की जांच चलती रही. बताया जा रहा है कि इससे पहले आयकर विभाग ने भी करणावत दुकानों पर रेड मारा था.

28 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई जारी-

जीएसटी को करणावत के खिलाफ लगातार टैक्स चोरी की शिकायतें मिल रही थीं, अब जीएसटी विभाग ने टीम के साथ एक साथ मध्य प्रदेश के 28 ठिकानों पर छापा मारा और दस्तावेज जब्त किए हैं. नेमवार रोड स्थित परिसर पर कार्रवाई चल रही है. 

जीएसटी के अधिकारी और टीम ने ये कार्रवाई बड़ी टैक्स चोरी की जानकारी सामने आने के बाद की है. बता दें कि करणावत ग्रुप इंदौर सहित प्रदेश के कई शहरों में रेस्टोरेंट और पान की दुकानों का संचालन करता है, कई दुकानों को सील करने की कार्रवाई चल रही है.