इंदौर: 28 साल के पेंटर को काम करते आया अटैक, मौत का वीडियो वायरल


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

देशभर में हार्ट अटैक के मामलों में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि..!

पिछले कुछ समय से देशभर में हार्ट अटैक के मामलों में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हुई है। हालात ऐसे हैं कि पूरी तरह से स्वस्थ युवा भी हार्ट अटैक के कारण अपनी जान गंवा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के इंदौर से सामने आया है। यहां 28 साल के एक पेंटर की काम के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

इंदौर की चंदन नगर पुलिस ने बताया कि मुन्नालाल सिंह का बेटा आशीष (28) इंदौर के स्कीम नंबर 71 का रहने वाला है। वह मंगलवार शाम दस्तूर गार्डन के पास एक साइट पर ठेकेदार हरिलाल पटवाल के साथ काम कर रहा था। यहां आशीष के साथ तीन-चार अन्य कर्मचारी भी काम कर रहे थे। साथी मजदूरों ने बताया कि आशीष काम करते-करते बाल्टी पर बैठ गया। कुछ देर बाद वह अचानक पीठ के बल गिर गया।

साइट पर काम कर रहे सहकर्मियों ने उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। वहां से उसे एमवाय अस्पताल रैफर कर दिया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने मौके पर जाकर कैमरे चेक किए तो पूरा वाक्या सामने आया। मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमॉर्टम भी कराया गया। जिसमें हार्ट अटैक की पुष्टि हुई। वीडियो भी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। 

कहा जा रहा है, कि कोविड संक्रमण के बाद एक्यूट मायोकार्डिटिस इन मौतों का संभावित बड़ा कारण हो सकता है। अगर आपको कोविड हुआ था तो एक कार्डियक असेसमेंट करवा लेना चाहिए। CPK-MB और ट्रॉपिनाइन जैसे टेस्ट से इसमें हो रहे बदलाव का पता लगा सकते है । साँस फूलना - जी घबराना - जल्दी थकान होना इसके प्रमुख लक्षण हो सकते है । छाती के हिस्से में दर्द- ज़्यादा पसीना आना जैसे लक्षण होने पर सावधानी बरती जा सकती है।