दो साल डेट फिर शादी, लेस्बियन कपल की दो टूक- जिंदगी अकेले बिताने के लिए नहीं है


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

यशविका के मुताबिक अगर प्यार को प्यार की नजर से देखा जाए तो आपको सिर्फ प्यार ही नजर आएगा, आपको बस अपना नजरिया बदलने की जरूरत है..!

पायल और यशविका नाम की दो लड़कियों ने शादी कर ली है। भारतीय लेस्बियन कपल की लव स्टोरी अब सोशल मीडिया पर चर्चा में है। कपल का कहना है कि उनका रिश्ता किसी भी सामान्य रिश्ते की तरह वैध है। हालाँकि, उन्हें अभी भी समाज में अपनी स्वीकृति के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

पायल लुधियाना में काम करती थी और यशविका नैनीताल में। वे हर महीने एक दूसरे को मिलने के लिए जाया करती थीं। ये सिलसिला करीब दो साल तक चला। एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए यशविका ने बताया, उन्होंने न तो पायल से आई लव यू कहा और न ही कोई और औपचारिकता की, बल्कि सीधे तौर पर शादी का प्रस्ताव रख दिया। यशविका के मुताबिक अगर प्यार को प्यार की नजर से देखा जाए तो आपको सिर्फ प्यार ही नजर आएगा। आपको बस अपना नजरिया बदलने की जरूरत है।

यशविका ने कहा कि वह 2017 में वे टिकटॉक के ज़रिए पायल से मिली थीं। इसके बाद दोनों रोजाना चैटिंग करने लगे। चैट से बात टॉक कॉल और फिर वीडियो कॉल में चली गई। अंत में उन्होंने मिलने की योजना बनाई।

यशविका का कहना है कि एक बार पायल ने व्हाट्सएप पर उनके मैसेज देखना बंद कर दिया था। पायल उन्हें इग्नोर करने लगी। इस पर यशविका ने गुस्से में कहा कि या तो मुझसे बात करो या मुझे ब्लॉक कर दो। जिसके बाद पायल ने यशविका को ब्लॉक कर दिया। लेकिन 6 महीने बाद पायल को अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने अपनी तरफ से यशविका से संपर्क किया।

पायल मजाक में कहती हैं कि 6 महीने में ही मुझे एहसास हो गया कि जिंदगी अकेले बिताने के लिए नहीं है। इसके बाद दोनों पहली बार 2018 में मिले थे। कुछ दिनों की मुलाकात के बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। दो साल तक देट करने के बाद 2020 में कोरोना के समय लॉकडाउन में दोनों ने साथ रहने का फैसला किया। इस बीच उन्होंने अपने-अपने परिवारों के भीतर अपने रिश्ते को की बात बताने का भी फैसला किया।

पायल के परिवार ने उनके रिश्ते को आसानी से स्वीकार कर लिया, लेकिन यशविका को अपने माता-पिता को समझाने के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। यशविका कहती हैं कि जब मैंने घरवालों को पायल के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि तुम लड़के से शादी करो और पायल को भी रखो। इसके बाद यशविका ने साफ किया कि वह पायल से ही शादी करना चाहती हैं।

कपल ने अक्टूबर 2022 में शादी कर ली। दोनों ने अपना खुद का YouTube चैनल भी शुरू किया, जहां वे अपने जीवन से जुड़ी दैनिक कहानियों को साझा करते हैं। उन्होंने शादी से लेकर करवाचौथ, छठ सेलिब्रेशन तक के अपने वीडियो यूट्यूब पर शेयर किए हैं। धीरे-धीरे उनका चैनल सुर्खियों में आ गया और यह कपल लुधियाना से मुंबई शिफ्ट हो गया। वास्तव में, कपल को डर था कि कहीं कोई समस्या न हो जाए।

यशविका का कहना है कि उनकी शादी में उनके कुछ करीबी दोस्त शामिल हुए थे। पायल ने शादी में शेरवानी पहनी थी जबकि यशविका ने लहंगा पहना था। इनकी शादी हिंदू रीति रिवाज से हुई थी। हालांकि इस शादी को अभी तक भारत में मान्यता नहीं मिली है, लेकिन इस जोड़े को उम्मीद है कि जल्द ही इसे मान्यता मिल जाएगी और समाज इन्हें स्वीकार कर लेगा। यशविका और पायल का कहना है कि लोगों को हमारी भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।