Lok Sabha Elections 2024: MP में कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, इन दिग्गजों का नाम शामिल


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में एमपी विधानसभा चुनाव हारने वाले कई नेताओं को भी प्रचारक बनाया है. इस लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं का नाम शामिल है..!!

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट गुरुवार को जारी की है. जिसमें राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ-साथ प्रदेश नेतृत्व के नेताओं को प्रचारक बनाया गया है. 

इस लिस्ट में खास बात यह है कि दो पिता-पुत्रों की जोड़ी भी है, जबकि विधानसभा चुनाव हारने वाले कई नेताओं को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है. इसके अलावा प्रदेश के एक मात्र कांग्रेस सांसद नकुलनाथ को इस बार स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है. जबकि, वह विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक बनाए गए थे.

इस लिस्ट में काँग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह समेत दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके अलावा राजस्थान के पूर्व सीएम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, सचिन पायलट भी मध्य प्रदेश में पार्टी की तरफ से बतौर स्टार प्रचारक प्रचार करते हुए नजर आएंगे.

इस लिस्ट में कांग्रेस ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के साथ उनके बेटे और विधायक जयवर्धन सिंह को भी स्टार प्रचारक बनाया है. वहीं, रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के साथ-साथ उनके विधायक बेटे विक्रांत भूरिया को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह दी गई है. विक्रांत भूरिया मध्य प्रदेश में फिलहाल युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. ये चारों नेता मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी स्टार प्रचारक बनाए गए थे. अब लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने इन्हें स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी सौंपी है.

कांग्रेस की 40 स्टार प्रचारकों वाली लिस्ट में एमपी विधानसभा चुनाव हारने वाले कई नेताओं को भी जगह दी गई है. हालांकि, प्रदेश में कांग्रेस के इकलौते सांसद नकुलनाथ को स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है. फिलहाल, वह छिंदवाड़ा से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, लेकिन सवाल यह है कि छिंदवाड़ा में पहले ही चरण में वोटिंग हो जाएगी, फिर भी नकुलनाथ को मौका नहीं मिला है. जबकि, विधानसभा चुनाव में वह स्टार प्रचारक थे.