लोकसभा चुनाव का रंग गहराया, तेज़ हुई प्रशासनिक जमावटें


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारी प्रशासनिक व राजनीतिक स्तर पर तेज नजर आने लगी है।

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारी प्रशासनिक व राजनीतिक स्तर पर तेज नजर आने लगी है। राज्य सरकार द्वारा मैदानी व मुख्यालय स्तर पर की जा रही अफसरों की नई पदस्थापना से बढ़ी हलचल के बीच आज से मप्र में मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का काम भी शुरू हुआ है। 

इसके तहत मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के लिए छह से 22 जनवरी तक आवेदन लिए जाएंगे। माना जा रहा है कि इसके मद्देनजर भी आज या कल में बड़े पैमाने पर तबादला सूची जारी होने के बाद अफसरों की पदस्थापना आसान नहीं होगी। 

सरकार नये सिरे से अफसरों की जमावट कर रही है और शिकायत व खराब परफॉर्मेंस वाले अफसर हटाये जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कल रीवा में समीक्षा बैठक के पहले ही सीएम ने रीवा के संभाग आयुक्त को हटा दिया था।

इधर सीएम मोहन यादव आज दिल्ली प्रवास पर हैं, वे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ हरिद्वार में गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में सम्मिलित हो रहे हैं। 

वे हरिद्वार में ही स्वामी दर्शानंद गुरुकुल महाविद्यालय में शिलान्यास, पंचायती निरंजनी अखाड़ा और शांतिकुंज हरिद्वार के कार्यक्रमों में भी सम्मिलित होंगे। यहां से लौटने के बाद कल डा यादव सकती हैं, क्योंकि प्रक्रिया तेज हो जाने उज्जैन में महाकाल दर्शन और संजीवनी क्लीनिक का शुभारंभ करेंगे।