शादीशुदा निकला जुड़वां बहनों के साथ सात फेरे लेने वाला, जानिए क्या है मामला 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

अब अतुल की पहले से ही शादीशुदा होने की बात उजागर होने के बाद मामले में अतुल और उसके साथ शादी करने वाली दोनों बहनों पिंकी और रिंकी पर केस दर्ज हो सकता है..!

कांदिवली में जुड़वां बहनों के साथ शादी करने वाला अतुल अवताड़े फ्राड निकला है। बताया जा रहा है, कि वह पहले से शादीशुदा है। उसकी पत्नी ने राज्य महिला आयोग से शिकायत की थी। अब अतुल की पहले से ही शादीशुदा होने की बात उजागर होने के बाद मामले में अतुल और उसके साथ शादी करने वाली दोनों बहनों पिंकी और रिंकी पर केस दर्ज हो सकता है।

मामले में अतुल अवताड़े के साथ ही दोनों जुड़वां बहनों पर भी केस बनता है। उनकी शादी को भी अवैध घोषित किया जा सकता है। बता दें कि 2 दिसम्बर को यह चर्चित शादी हुई थी। इस शादी में करीब 300 लोग पहुंचे थे। महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के मालशिरस तालुका के अकलुज में शुक्रवार को मुंबई में आईटी इंजीनियर जुड़वाँ बहनों की शादी एक ही व्यक्ति से हुई। 

लड़की और लड़के के परिवार वाले इस 'विवादास्पद' शादी के लिए राजी थे। शादी कथित तौर पर सोलापुर जिले के अकलुज गांव में संपन्न हुई थी। हैरानी की बात ये, कि जुड़वा बहनों की शादी एक ही शख्स से हुई थी। सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि ये शादी कानूनन सही है या नहीं। जुड़वा बहनें पिंकी और रिंकी आईटी इंजीनियर हैं और मुंबई में काम करती हैं।

दोनों बहनों ने कथित तौर पर अतुल नाम के एक व्यक्ति से शादी करने का फैसला किया क्योंकि वे बचपन से एक ही घर में साथ रहती थी, हर काम साथ में करती थीं, दोस्तों की तरह ही साथ में हमेशा रहने के बाद दोनों बहनों ने एक ही शख्स से शादी भी कर ली। दोनों जुड़वा बहनें देखने में भी बिलकुल एक जैसी ही दिखाई देती हैं।

सोलापुर पुलिस ने अतुल अवतादे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 494 के तहत जुड़वा बहनों का एक साथ विवाह करने को लेकर एक एनसी अपराध दर्ज किया है। आईपीसी की धारा 494 में लिखा है - "जो कोई भी, पति या पत्नी के जीवित रहते हुए, दूसरी शादी करता है।  जिसमें ऐसे पति या पत्नी जो बिना तलाक के शादी करता है, तो ऐसी शादी को खारिज कर, उसे दंडित किया जाएगा। इसके लिए सात सात का कारावास और जुर्माना दोनों का ही प्रावधान है। 

लेकिन अब पिंकी-रिंकी के अलावा अतुल अवतादे के पहले से भी शादी-शुदा होने की बात सामने आने से मामला और भी गंभीर होता दिखाई दे रहा है। मामले को लेकर अब जुड़वा बहनों की इस कहानी में क्या मोड़ आता है, ये देखना दिलचस्प होगा।