MP Loksabha Election Phase-2: दोपहर 1 बजे तक 38.96% वोटिंग, जानें कहां-कितनी वोटिंग


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

होशंगाबाद में 45 प्रतिशत से अधिक मतदान, रीवा पीछे चल रहा है..!!

MP Loksabha Election Phase-2: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 6 सीटों पर वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई, दोपहर 1 बजे तक प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर 38.96 फीसदी वोटिंग हुई। 

सागर जिले के देवरी कलां विधानसभा क्षेत्र के सिलारी गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। वे पेयजल की समस्या से परेशान हैं। 1100 मतदाताओं वाले इस गांव में अब तक मात्र 60 वोट ही डाले गए हैं। प्रशासन के अधिकारी लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि सागर जिले की यह विधानसभा सीट दमोह संसदीय क्षेत्र में आती है। लोगों का कहना है कि सिलारी गांव में लंबे समय से पेयजल संकट बना हुआ है, इस मुद्दे पर वे कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं, लेकिन हर बार प्रशासन की ओर से समाधान की बजाय उन्हें आश्वासन ही दिया जाता रहा है। जिसके कारण ग्रामीण मतदान नहीं कर रहे हैं। विकासखंड सीईओ और देवरी तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी ग्रामीणों को समझाइश देने में जुटे हुए हैं।

होशंगाबाद में 45 प्रतिशत से अधिक मतदान, रीवा पीछे चल रहा है। होशंगाबाद में सबसे ज्यादा 23.71 प्रतिशत मतदान हुआ।

जानें 1 बजे तक किस सीट पर कितना मतदान

एमपी में हुई 38.96%वोटिंग

सबसे ज्यादा 45.71%वोटिंग हुई होशंगाबाद लोकसभा में

सबसे कम 31.85%वोटिंग हुई रीवा लोकसभा में

खजुराहो में 37.89 %वोटिंग

होशंगाबाद में  45.71%वोटिंग

दमोह में 37.57%वोटिंग

रीवा में  31.85%वोटिंग

सतना में  40.83%वोटिंग

टीकमगढ़ में 40.21%

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में अभिनेता आशुतोष राणा ने भी मतदान किया। उन्होंने होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के गाडरवारा विधानसभा के महाराणा प्रताप वार्ड में बने मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से वोट देने को कहा।

दमोह संसदीय क्षेत्र के हटा में मतदाताओं के लिए पर्यावरण अनुकूल एवं आकर्षक सुविधाओं से युक्त मतदान केन्द्र बनाया गया है। वोट करने के साथ-साथ वोटर्स को यहां उनकी फोटो और वीडियो भी मिल रही है।

राज्य में गर्मी का असर वोटिंग पर भी देखने को मिल रहा है। गर्मी के कारण मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। सतना में मतदान केंद्रों पर नहीं पहुंच रहे मतदाता. ऐसे में दोपहर बाद मतदान प्रतिशत बढ़ने की संभावना है।

रीवा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत डढ़वा निवासी सुभाष द्विवेदी आज अपनी मां के शोक के बावजूद वोट डालने पहुंचे।

रीवा जिले के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय स्थित मतदान केंद्र पर महिला मतदाताओं के साथ आने वाले बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान पर मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सबसे अच्छा मतदान प्रतिशत होशंगाबाद की पिपरिया विधानसभा में 35.36 प्रतिशत है। दमोह लोकसभा के रहली विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम 21.1% मतदान हुआ।