MP News: शराब घर लाकर पिएं, घर लाएं तो बेलन दिखाओ..एमपी के मंत्रीजी की महिलाओं को सलाह


Image Credit : X

MP News: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार के कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह कुशवाह का एक अजीबो-गरीब बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मंत्रीजी ने नशा मुक्ति अभियान के कार्यक्रम में शराब पीने को लेकर ये बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने पतियों को घर में शराब लाने और पीने के लिए कहना चाहिए। आखिरकार मंत्री ने प्रदेश की महिलाओं को ऐसी सलाह क्यों दी? आप भी जान लीजिए।

दरअसल मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने शुक्रवार को महिलाओं को एक अजीब सलाह देते हुए कहा कि वे अपने पतियों को शराब घर लाकर पीने के लिए कहें। मंत्री ने कहा कि ऐसा करना पुरुषों को शर्मसार करेगा, जिससे वे शराब पीने से पीछे हटेंगे।

मंत्री नारायण सिंह कुशवाह भोपाल में मप्र के नशा मुक्ति अभियान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। जहां मंत्री ने यह टिप्पणी की। मंत्री ने कहा कि जो पुरुष बाहर से शराब पीकर घर आते हैं। उनकी पत्नियों को उनसे शराब घर लाकर पीने के लिए कहना चाहिए। अगर वे घर में महिलाओं और बच्चों के सामने शराब पीते हैं तो उन्हें शर्म महसूस होती है और इससे धीरे-धीरे उनकी शराब पीने की आदत छूट जाएगी।

इसके साथ ही मंत्री ने महिलाओं को सलाह दी कि वे शराब पीकर घर आने वाले लोगों को खाना न दें। महिलाओं को चाहिए कि वे समूह बनाकर नशे करने वालों को बेलन दिखाएं। मंत्री ने कहा कि सामाजिक मूल्यों के कारण कई लोग ऐसा नहीं कर पाते। लेकिन गलत काम रोकने में मूल्य आड़े नहीं आने चाहिए।

जब मंत्री से पूछा गया कि क्या राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगेगा, तो उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में शराब पर प्रतिबंध है, वहां भी शराब उपलब्ध है। उन्होंने कहा, 'मैंने पिछले कार्यकाल में नशाबंदी का सुझाव दिया था, लेकिन जिन राज्यों में शराबबंदी है वहां भी ऐसा देखा जा रहा है।

राज्य में शराबबंदी को लेकर सरकारी स्तर पर चर्चा चल रही है। केंद्र और राज्य सरकारें भविष्य में इस संबंध में फैसला ले सकती हैं। जनजागरूकता से ही शराबबंदी संभव है।