CM यादव का भिंड दौरा, विभिन्न विकास कार्यों की दी सौगात, कई बड़ी घोषणाएं


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

सीएम मोहन यादव ने भिंड से 'किसान कल्याण योजना' और 'फसल बीमा योजना' के तहत किसानों के खाते में राशि का अंतरण एवं विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया..!!

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बुधवार 6 मार्च को भिंड के दौरे पर रहे। सीएम यादव के भिंड पहुंचने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उनका आत्मीय स्वागत और अभिनंदन किया। सीएम मोहन यादव ने भिंड से 'किसान कल्याण योजना' और 'फसल बीमा योजना' के तहत किसानों के खाते में राशि का अंतरण एवं विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। सीएम ने भिंड जिले में आयोजित 'जन आभार यात्रा' में भी हिस्सा लिया।

'जन आभार यात्रा' में बड़ी संख्या में भिंड वासी जमा हुए और सीएम यादव पर अपार स्नेह, प्रेम और आशीर्वाद की वर्षा की। सीएम यादव ने आज भिंड जिले में आयोजित किसान कल्याण व फसल बीमा योजना की राशि के अंतरण एवं विभिन्न विकास कार्यों के भूमिपूजन और लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

डबल इंजन सरकार में प्रदेश के अन्निदाताओं को सशक्तश बनाए जाने के क्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भिंड जिले में आयोजित किसान एवं सहकारिता सम्मेलन में 80 लाख से अधिक किसानों को किसान कल्यानण योजना की राशि ₹1816 करोड़ का अंतरण किया। सहकारिता सम्मेलन में सीएम यादव ने "खुशहाल किसान, ही मध्यप्रदेश की पहचान है" का संदेश देते हुए 25 लाख से अधिक किसानों को फसल बीमा योजना, खरीफ-23 की राशि ₹755 करोड़ का अंतरण किया।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने भिंड में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर ₹193.35 करोड़ लागत के 68 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। सीएम यादव ने भिंड के दंदरौआ के डॉ. हनुमान जी के चरणों में प्रणाम करते हुए कहा.. मुझे प्रसन्नता है कि आज भिंड जिले की तस्वीर पूरी तरह से बदल गई है। 

इस मौके पर बोलते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा, हमें गर्व है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का मान-सम्मान निरंतर बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री जी लोगों के दिल में राज करते हैं। आज मैंने प्रदेश के 80 लाख किसानों के खाते में "किसान कल्याेण योजना" की राशि अंतरित की है। मैं अपने किसान बंधुओं का अभिनंदन करता हूं, जो देश के लिए दिन-रात पसीना बहाकर मेहनत करते हैं।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने भिंड में कई बड़ी घोषणाएं भी कीं, जिनमें जिले में सामान्य विश्वविद्यालयों में एग्रीकल्चर की पढ़ाई प्रारंभ की जाएगी। गौरी सरोवर का सौंदर्यीकरण कर उसे विकसित किया जाएगा। उच्च शिक्षा के लिए नया गांव में महाविद्यालय का निर्माण किया जाएगा। ग्वालियर से भिंड-इटावा का 6 लेन निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा शामिल रहीं।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कार्यक्रम में  बहन शारदा बघेल की मदद करने की भी घोषणा की। "उनके पति की करंट लगने से मृत्यु होने पर बहन शारदा बघेल जी को मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।"