ओलावृष्टि और बारिश से खराब हुई फसलें, सीएम यादव ने सभी जिला कलेक्टरों को का सर्वे के दिये निर्देश


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

CM डॉ. यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि अतिवृष्टि या अतिवृष्टि से प्रभावित किसी भी किसान का गंभीरता से सर्वे कराया जाए, उन्होंने कहा कि फसलों का सर्वेक्षण कराकर किसानों को उचित राहत राशि दी जाये..!!

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में राज्य में भारी बारिश और मूसलाधार बारिश के मुद्दे पर चर्चा की। सीएम यादव ने सभी जिलाधिकारियों को ओलावृष्टि और बारिश से हुए नुकसान का सर्वेक्षण करने के निर्देश दिये हैं।

सीएम यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि अतिवृष्टि या अतिवृष्टि से प्रभावित किसी भी किसान का गंभीरता से सर्वे कराया जाए। उन्होंने कहा कि फसलों का सर्वेक्षण कराकर किसानों को उचित राहत राशि दी जाये। सभी मंत्रियों, विधायकों और सांसदों को भी सर्वे पर नजर रखने को कहा गया है।

बता दें कि हाल ही में राज्य में हुई बारिश के कारण फसलों को नुकसान हुआ है। बारिश से हुए नुकसान को लेकर किसान भी काफी चिंतित हैं, लेकिन एक बार फिर मौसम ने करवट ली और फरवरी के आखिरी दिनों में भारी बारिश हुई। प्रदेश के 24 जिलों में ओलावृष्टि से गेहूं और अन्य फसलों को भारी नुकसान हुआ है, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल सर्वेक्षण कर किसानों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं।