महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष नूरी खान का इस्तीफा, क्या MP में दिखने लगा शाह के दौरे का इफ़ेक्ट?


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

नूरी खान का पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा, स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला..!!

भाजपा के चाणक्य और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मप्र दौरे के ठीक बाद कांग्रेस को बडा झटका लगा है। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष नूरी खान ने अपने सभी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। नूरी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को पत्र लिखकर अपना त्यागपत्र भेजा है।

नूरी खान को कमलनाथ की समर्थक और उज्जैन कांग्रेस की तेजतर्रार नेता माना जाता है। नूरी खान ने इस्तीफे के पीछे स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है लेकिन विधानसभा चुनाव वह उज्जैन उत्तर विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रही थीं। जिसके बाद उनके इस्तीफे के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

दूसरी ओर इसे अमित शाह के MP दौरे का असर भी माना जा रहा है। रविवार को  भाजपा के चाणक्य और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को मप्र के दौरे पर थे।  शाह प्रदेश में अपने सम्बोधनों में दो टूक कह गए कि जो कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हैं,उन्हें भाजपा से जोड़ें।

यही नहीं शाह ने प्रदेश में भाजपा को अजेय बनाने के लक्ष्य पर काम करने के रणनीति बताते हुए यह सन्देश भी दिया कि कांग्रेस के सांसद, विधायक और बड़े नेताओं को पार्टी में लाने पर नेतृत्व विचार करेगा। शाह ने दूसरी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पार्टी में लाने से न डरने की भी नसीहत दी। उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ चुनाव जीतने के लिए नहीं बल्कि भाजपा को प्रदेश में अजेय पार्टी बनाने के लिए करना है।