जय श्री राम के उद्घोष के साथ मंत्रियों संग अयोध्याधाम रवाना CM मोहन यादव


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे मुख्यमंत्री मोहन यादव

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार (4 मार्च) को अपने मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे। कैबिनेट बैठक के बाद सीएम मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ अयोध्या के लिए रवाना हुए। इसके बाद सीएम मोहन यादव दोपहर 1.55 बजे अयोध्या पहुंचेंगे और श्री रामलला के दर्शन कर शाम को ही भोपाल लौट आएंगे।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव लखनऊ में रहने के बाद रविवार को भोपाल लौटे और मीडिया से चर्चा करते हुए कैबिनेट के अयोध्या रवाना होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बुरे समय के बाद आज मां सरयू नदी के तट पर भगवान श्री राम का अद्भुत मंदिर चमक रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि वह भगवान श्री राम, भगवान श्री कृष्ण की जन्मस्थली और बाबा विश्वनाथ के पवित्र धाम से आनंद से भरा हुआ लौटा  

सीएम यादव ने अपने X हैंडल पर भी इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है, कि जय श्री राम... आज अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ परम पावन पुण्य धरा अयोध्या धाम पहुंचकर प्रभु श्री राम जी के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त होगा। मध्य प्रदेश के समस्त नागरिकों के जीवन में सुख, समृद्धि, कल्याण की प्रार्थना लेकर हम सभी प्रभु श्री राम जी के उस भव्य-दिव्य मंदिर में नतमस्तक होंगे, जो भारत के वैभवशाली इतिहास और सांस्कृतिक पुनर्स्थापना का ओजस्वी प्रतीक बन चुका है।

सीएम ने कहा कि 22 जनवरी को भगवान श्रीराम का घर में प्रवेश हुआ, यह हम सबके लिए सौभाग्य की बात है. फरवरी महीने में भारी भीड़ और व्यस्तता के कारण हमने 4 मार्च की तारीख तय की है, इसलिए सोमवार को कैबिनेट मीटिंग के बाद हम यहां से निकलेंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि 2000 साल पहले उज्जैन के राजा विक्रमादित्य ने 43 अन्य मंदिरों के साथ मिलकर अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कराया था।

उन्होंने कहा कि सरयू नदी के पास जमीन उपलब्ध होने पर राज्य सरकार अयोध्या में विक्रमादित्य घाट का निर्माण कराएगी। आपको बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। तब से लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं।