पुलिस कर्मियों को मिलेगी सीजीएचएस दरों पर पैथालाजी सुविधा


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

डीजीपी के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय की कल्याण शाखा के सहायक महानिरीक्षक डॉ. अंशुमन अग्रवाल ने प्रदेश की समस्त पुलिस इकाईयों को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है..!!

भोपाल: प्रदेश के चार जिलों में स्थित निजी पैथालाजी सेंटर से भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों से लेकर नीचे आरक्षक तक को उनके परिवार सहित सीजीएचएस (सेन्ट्रल गवर्मेन्ट हेल्थ सविसेज) दरों पर जांच परीक्षण की सुविधा मिलेगी। डीजीपी के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय की कल्याण शाखा के सहायक महानिरीक्षक डॉ. अंशुमन अग्रवाल ने प्रदेश की समस्त पुलिस इकाईयों को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है। 

जारी पत्र में कहा गया है कि निजी पैथालाजी फर्म डा. लाल पैथालाजी से एमओयू किया गया है जिसकी वैधता अवधि 9 फरवरी 2027 तक रहेगी। इस पैथालाजी के केंद्र में पुलिस परिचय पत्र अथवा पीएचपीएस कार्ड की छायाप्रति उपलब्ध कराने पर सीजीएचएस दरों पर जांच परीक्षण की सुविधा मिलेगी। जिन जांच परीक्षणों पर सीजीएचएस दरें लागू नहीं हैं, उन परीक्षणों पर बाजार दर से कम दर पर यानि 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

डा. लाल पैथलाजी के भोपाल जिले में कोलार मेन रोड, ताजुल मसाजिद, एमपी नगर जोन-2 एवं लाल घाटी पर, इंदौर जिले में खजराना मेन रोड पर, ग्वालियर जिले में लश्कर तथा जबलपुर जिले में रसल चौक में सेंटर हैं।