महाकौशल में कांग्रेस को लगातार दूसरा झटका, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशांक शेखर ने थामा BJP का हाथ


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

जबलपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व महाधिवक्ता शशांक शेखर बीजेपी में शामिल..!!

जबलपुर से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व महाधिवक्ता, वरिष्ठ वकील और बाबा भैया के नाम से मशहूर शशांक शेखर सिंह बीजेपी में शामिल हो गये हैं। महाकौशल में कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं। एक दिन पहले मेयर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने भी बीजेपी की नीतियों से प्रभावित होकर कांग्रेस को टाटा बाय-बाय कह दिया, तो वहीं पूर्व महाधिवक्ता शशांक शेखर सिंह ने गुरुवार 8 फरवरी को भाजपा प्रदेश कार्यालय में विधायक और पूर्व मंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक और जबलपुर महापौर जगत बहादुर सिंह के साथ भाजपा कार्यालय पहुंचे और औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता गृहण की।

Image

शशांक शेखर सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल और वरिष्ठ नेता डॉ. नरोत्तम मिश्रा की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए। पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय में इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी, विधायक संजय पाठक, जबलपुर महापौर जगत बहादुर अन्नू भी उपस्थित रहे।

Image

शशांक शेखर के भाजपा प्रवेश की पटकथा में महाकौशल के प्रमुख नेता विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक की भूमिका की भी चर्चा है। आपको बता दें कि वह बीजेपी के नव सदस्य अभियान के प्रदेश सह-संयोजक भी हैं।

शशांक शेखर मध्य प्रदेश के वरिष्ठ वकील हैं, पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने जबलपुर में करीब 10 हजार वकीलों को इकट्ठा कर एक बड़ा अधिवक्ता सम्मेलन आयोजित किया था। निसंदेह उनका बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा नुकसान साबित हो सकता है।

Image

शशांक शेखर भाजपा की नीतियों और कार्यप्रणाली तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास और डबल इंजन सरकार के माध्यम से राज्य के विकास और सुशासन से प्रभावित हुए और उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया। पिछले कुछ दिनों से ये अटकलें लगाई जा रही थीं जो अब सच साबित हो गईं।

शशांक शेखर का नाम उच्च न्यायालय के मजिस्ट्रेट पैनल में भी नामित किया गया था, लेकिन वह तब सुर्खियों में आये जब उन्होंने एक वकील के माध्यम से सार्वजनिक सेवा स्वीकार की। शेखर की वकीलों के बीच अच्छी छवि और महाकौशल में उनकी कार्यकुशलता से भी भाजपा को लाभ मिलना तय है। नए सदस्यता अभियान में बीजेपी लगातार एक के बाद एक बड़े नामों को अपने कुनबे में शामिल कर मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मात देने की कोशिश कर रही है।

Image

महाकौशल में बीजेपी लगातार कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश कर रही है। जबलपुर के मेयर जगत बहादुर सिंह, डिंडौरी जिला पंचायत उपाध्यक्ष अंजू जितेंद्र व्यौहार और कई कांग्रेस कार्यकर्ता बुधवार को भाजपा में शामिल हुए।