जॉब के बदले सेक्स: अधिकारी की इललीगल डिमांड पर कांग्रेस ने उठाए सवाल


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में बीजा निगम में नौकरी के लिए एक अधिकारी ने छात्राओं को मैसेज कर एक साथ रात बिताने को कहा..!!

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक घिनौना कृत्य सामने आया है, यहां नौकरी के लिए इंटरव्यू देने पहुंची तीन छात्राओं को नौकरी के बदले एक साथ एक रात साथ बिताने के लिए कहा गया। बीजा निगम के प्रोडक्शन असिस्टेंट संजीव कुमार ने छात्रों को व्हाट्सएप पर मैसेज कर यह मांग की। उन्होंने लिखा कि अगर तुम्हें नौकरी चाहिए तो तुम्हें एक रात साथ बितानी होगी। इस पूरे मामले में पुलिस ने छात्रा की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
अब इसे लेकर कांग्रेस ने प्रदेश के सीएम मोहन यादव पर जमकर निशाना साधा है।

कांग्रेस ने अपने X  हैंडल पर एक पोस्ट शेयर करके सरकार से जबाव मांगा है। कांग्रेस ने लिखा है...मध्यप्रदेश का शीश शर्म से झुका, — मोहन यादव के राज में अफ़सर नौकरी के बदले छात्राओं से एक रात बिताने की माँग कर रहे है। मोहन यादव जी, ये तो शिवराज वाले भर्ती घोटालों से भी घृणित है…हम किस पतन की ओर बढ़ रहे।

पीड़ित छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह ग्वालियर के एक कॉलेज में पढ़ती है। 3 जनवरी को वह मध्य प्रदेश राज्य बीज निगम कृषि विश्वविद्यालय में इंटरव्यू के लिए पहुंची थी। इस दौरान भोपाल से प्रोडक्शन असिस्टेंट संजीव कुमार ने उनका इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू के कुछ घंटे बाद आरोपी ने छात्रा को फोन किया और व्हाट्सएप मैसेज भेजा।

आरोपी ने पीड़ित छात्रा को व्हाट्सएप पर लिखा कि मैं तुम्हारा चयन करा सकता हूं। इससे मुझे क्या लाभ होगा? इसके बाद आरोपी ने छात्रा को फोन किया। इसके बाद बैकग्राउंड और पर्सनल डिटेल्स जानी। जिसके बाद आरोपी ने नौकरी के बदले सेक्स की मांग की। उन्होंने एक घंटे में हां या ना में जवाब देने को कहा। छात्र ने बताया कि आरोपी ने उसके अलावा दो और लड़कियों को भी इसी तरह के मैसेज भेजे थे।

क्राइम ब्रांच डीएसपी सियाज केएम ने बताया कि तीन जनवरी को कृषि विश्वविद्यालय में इंटरव्यू हुए थे। पीड़ित छात्रा समेत कई छात्रों ने इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू पैनल में भोपाल से आरोपी संजीव कुमार भी शामिल था। इंटरव्यू के दौरान आरोपी संजीव कुमार ने व्हाट्सएप पर छात्राओं से अश्लील इशारे किए और सेक्स की डिमांड की। क्राइम ब्रांच ने पीड़ित छात्रा की शिकायत के आधार पर धारा 354-ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मैसेज डिलीट करने से पहले छात्रा ने उसका स्क्रीनशॉट लिया जिसे क्राइम ब्रांच को उपलब्ध करा दिया गया है।