शिवराज ने दिग्विजय पर लगाया अंग्रेजों की तरह बांटने का आरोप, कांग्रेस बोली- जल्द पता चल जाएगा


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

MP Loksabha Election 2024: शिवराज सिंह चौहान का दावा, बांटो और राज करो की नीति है दिग्विजय सिंह की..!!

राजगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंग्रेजों की तरह लोगों को बांटकर शासन करने का आरोप लगाया है। इस हमले के जवाब में कांग्रेस ने कहा है कि 4 जून को पता चल जाएगा कि जनता किससे नाराज है?

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी रोडमल नागर के लिए लोगों से वोट मांगे। इस बीच उन्होंने आमसभा को भी संबोधित किया। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह और मैं दोनों पूर्व मुख्यमंत्री हैं, लेकिन दोनों में अंतर है।

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोगों का विकास करके वोट मांगती है, जबकि दिग्विजय सिंह ऐसे नेता हैं जो विकास पर नहीं बल्कि मैनेजमेंट पर चुनाव लड़ते हैं। उनके पास 10 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी थी लेकिन उन्होंने विकास नहीं किया।’

शिवराज सिंह ने आरोप लगाया कि, ‘दिग्विजय सिंह की मंशा लोगों को आपस में लड़ाकर राज करने की है। जैसे अंग्रेज फूट डालो और राज करो की नीति अपनाते थे, दिग्वजय सिंह की कार्यशैली भी वैसी ही थी। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने जमीन के पट्टे जनता के बीच बांट दिये और किसानों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा कर दिया।’

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मुकेश नायक के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर लगे सभी आरोप झूठे हैं। सबसे पहले उन्हें खुद सोचना चाहिए कि बीजेपी ने उन्हें मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनाया? नायक ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किये जायेंगे। मध्य प्रदेश में राजगढ़ समेत कई सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार नहीं बल्कि जनता चुनाव लड़ रही है। अब जनता तय करेगी कि कौन सही है और कौन गलत?