नौ बिन्दुओं पर सभी विभागों से मुख्य सचिव चर्चा करेंगे


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

अब शासकीय कार्यों में तेजी लाने के लिये मुख्य सचिव ने सभी विभागों को अलर्ट कर दिया है ताकि चुनावों से फ्री होने के बाद सीएम एवं मंत्री जब विभागीय बैठकें करें तो सभी आवश्यक तैयारियां पहले से ही नियत रहें..!!

भोपाल: राज्य की मुख्य सचिव मंत्रालय में नौ बिन्दुओं पर सभी विभागों से बारी-बारी चर्चा करेंगी। विभागवार चर्चा की तिथियां एवं समय नियत किया जायेगा। इसीलिये अब शासकीय कार्यों में तेजी लाने के लिये मुख्य सचिव ने सभी विभागों को अलर्ट कर दिया है ताकि चुनावों से फ्री होने के बाद सीएम एवं मंत्री जब विभागीय बैठकें करें तो सभी आवश्यक तैयारियां पहले से ही नियत रहें।

ये रहेंगे नौ बिन्दु :

मुख्य सचिव द्वारा की जाने वाली विभागवार चर्चा में नौ बिन्दु इस प्रकार रहेंगे : एक, विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं जिनमें पिछले वित्त वर्ष में बजट के विरुध्द कितना व्यय हुआ और जो अधूरी रह गई हैं, उनको इस वित्त वर्ष में पूरा करने का क्या प्रस्ताव है? दो, संकल्प पत्र (प्रदेश भाजपा का घोषण-पत्र) की प्रगति। तीन, सीएम की संभागीय बैठकों के एजेंडे का पालन प्रतिवेदन। चार, जनमन योजना की प्रगति। पांच, विभागीय जांच प्रकरणों की स्थिति। छह, सीएस मॉनिट प्रकरणों की स्थिति। सात, उच्चतम/उच्च न्यायालय में लंबित प्रकरणों की सूची। आठ, केबिनेट प्रकरण से संक्षेपिका की स्थिति। नौ, वित्त विभाग में लंबित विभागीय प्रकरणों की विषयवार संख्या। सभी विभागों से इन बिन्दुओं पर जानकारी एकत्रित कर मुख्य सचिव कार्यालय भेजने के लिये कहा गया है।