MP Weather Update: एमपी में बारिश का अलर्ट! ठंड से राहत लेकिन ओलावृष्टि की संभावना


स्टोरी हाइलाइट्स

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मौसम हर दिन अपने रंग बदल रहा है. कभी तेज ठंड तो कभी गर्मी का अहसास करा रहा है. लेकिन, इस बीच बेमौसम बारिश भी लोगों को परेशान कर रही है.

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में तेज धूप की वजह से इन दिनों गर्मी महसूस होने लगी है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के कई जिलों के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिला है. लेकिन, एक बार फिर से मौसम करवट ले सकता है. प्रदेश में मौसम विभाग ने बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी जारी कर दी है.

तेज धूप के साथ ही प्रदेश में सर्द हवाएं भी चल रही है. मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी भी जारी कर दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के कई हिस्सों में तीन दिनों तक गरज चमक के साथ हल्की बारिश होगी. जबलपुर, नर्मदापुरम समेत 10 जिलों में ओले गिरने की संभावना जताई है. इस बदलते मौसम के चलते दिन के तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट भी देखने को मिलेगी. जिससे ठंड बढ़ने के आसार है.

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में 24 फरवरी से एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस वेदर सिस्टम एक्टिव हो गया. जिसकी वजह से 26 फरवरी के आस-पास प्रदेश के सभी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. बता दें कि इस समय दक्षिण-पूर्वी एमपी से लेकर तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी है, जो विदर्भ और तेलंगाना से होकर जा रही है, जिसकी वजह से तेज हवाएं चल रही है. वहीं, इन्हीं कारणों से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एमपी के पूर्वी हिस्से जबलपुर और नर्मदापुरम, दक्षिण हिस्से- सागर, रीवा और शहडोल संभाग में नमी आने लग जाएगी और इस कारण हल्की से मध्यम और तेज बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं. वहीं, जबलपुर संभाग के छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी समेत बैतूल, नर्मदापुरम, बुरहानपुर में हल्की बारिश हो सकती है.