जबलपुर पहुंचे नितिन गडकरी, MP को देंगे 10,405 करोड़ की सौगात


केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 30 जनवरी यानी मंगलवार को मध्यप्रदेश दौरे पर हैं। वे प्रदेश में 10,405 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। मंत्री गडकरी के जबलपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उनका स्वागत किया।

लोकसभा चुनाव के पहले नितिन गडकरी मध्य प्रदेश को कई बड़ी सौगाते देंगे। पहले वे जबलपुर में  2367 करोड़ की लागत से बनने वाली 226 किमी लम्बी 9 सड़कों के भूमिपूजन और लोकार्पण में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम जबलपुर के विटनरी कालेज मैदान में किया जाएगा।

केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को जिन योजनाों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे उनमें जामनी नदी पर पुल निर्माण शामिल है. इस पुल का निर्माण NH-539 के टीकमगढ़-झांसी सड़क पर स्थित जामनी नदी पर किया जाएगा।

इसके बाद नितिन गडकरी दोपहर 2 बजे भोपाल पहुंचेंगे। यहां लाल परेड ग्राउंड स्थित कार्यक्रम हिस्सा लेंगे। यहां वे 8,038 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव समेत प्रदेश के अन्य मंत्री मौजूद रहेंगे।

विकास कार्यों में कुल 724 किलोमीटर लंबी 24 नेशनल हाईवे परियोजनाएं शामिल हैं। इनमें से भोपाल में 498 किलोमीटर लंबी 15 नेशनल हाईवे और जबलपुर में 226 किलोमीटर लंबी 9 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स हैं।